मुहर्रम में डीजे बजाने पर रहेगा पूर्णत:प्रतिबंध-अनुमंडल पदाधिकारी एसजेड हसन

पुरैनी,मधेपुरा/पुरैनी थाना परिसर में मुहर्रम आयोजन की सफलता को लेकर एसडीएम एस जेड हसन की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुस्लिम समुदाय के खलीफा और लाईसेंसधारियों से एसडीएम हसन और एसडीपीओ सतीश कुमार ने संयुक्त रूप से आवश्यक दिशा निर्देश दिया। एसडीए‌म श्री हसन ने मुहर्रम के अवसर पर ताजिया का जुलिस निकालने वाले व मेला आयोजन की तैयारी की जानकारी हेतु एक-एक कर खलीफा और लाईसेंसधारी से बात किया।

एसडीएम और एसडीपीओ ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मुहर्रम आयोजन को लेकर लाईसेंस लेना अनिवार्य होगा। रूट पूर्व के भांति होगा और पूर्व रूट के अनुसार हीं रुट चार्ट तय किया जाएगा। हर लाईसेंसधारियों को सहयोग के लिए 25-25 वोलेनटियर की सूची थाना को उपलब्ध कराना आवश्यक होगा। नरदह और सपरदह में बड़ा मेला लगता है इसलिए इन दोनों को 50-50 वोलेनटियर का सूची जमा करना है। डीजे संचालकों पर 107 की कार्रवाई की जारी है। डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा, बजाते हुए पकरे जाने पर अगले बार लाईसेंस लेने के लिए बहुत परेशानी होगी और डीजे संचालक के विरूध प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। लाउडस्पीकर एक्ट के तहत हॉर्न बजाने हेतु लाईसेंस एसडीओ कार्यालय से लेना अनिवार्य होगा। अनावश्यक किसी भी तरह की गतिविधियों पर रोक रहेगी। आयोजन स्थल पर रोशनी और साफ-सफाई की व्यवस्था होनी चाहिए। विद्युत आपूर्ति की निगरानी विद्युत विभाग के जेई मुकेश कुमार के साथ बीडीओ अरुण कुमार और आयोजन स्थलों पर साफ-सफाई करने हेतु संबंधित पंचायत के मुखिया को निर्देश देने हेतु बीपीआरओ गौतम कुमार को निर्देश दिया।

बघवा दियारा और भटौनी में दोनों पक्षों के बीच बीडीओ अरूण कुमार, सीओ किशुन दयाल राय, थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह और गणमान्य लोगों के बीच आयोजन से पूर्व बैठक करने का निर्देश दिया। आयोजन में व्यवधान करनेवाले को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा नहीं जाएगा।

एसडीपीओ श्री कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया पर भी कड़ी निगरानी की जा रही है। आपत्तिजनक पोस्ट वायरल करनेवाले और ग्रुप एडमिन के विरूध प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. विनय कृष्ण प्रसाद, जदयू प्रखंड अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार‌ यादव, प्रमुख प्रतिनिधि हिमांशु यादव, उपप्रमुख शंभू साह, सपरदह मुखिया सुभाष कुमार भारती, दुर्गापुर मुखिया दिनेश शर्मा, कुरसंडी मुखिया कुंदन सिंह, गणेशपुर मुखिया मो. वाजिद, पंसस पवन गोस्वामी, शंकर गौशाला कमेटी सचिव अर्जुन अग्रवाल, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष मनोज सिंह, औराय मुखिया प्रतिनिधि सह राजद प्रखंड अध्यक्ष कापेशरवर सिंह निषाद, पूर्व प्रमुख जवाहर मेहता, पंसस प्रतिनिधि जुबेर आलम, पूर्व मुखिया मो. मोबीन, सांसद प्रतिनिधि निर्मल ठाकुर, राजेश कुमार रौशन, मो. शहाबुद्दीन, मो. जैनुलाब्दीन, पूर्व सरपंच पप्पू मिस्री, गौरी यादव, पूर्व मुखिया पवन केडिया, मो. सुद्दी, मो. हीरो व अन्य मौजूद थे।

👉🏻पुरैनी,मधेपुरा से सुरेन्द्र कुमार की रिपोर्ट

Comments (0)
Add Comment