घर में अपराधियों के छिपे होने की सूचना पर पहुंचे चौकीदारों ने गृहस्वामी के साथ की मारपीट, ग्रामीणों ने चौकीदारों को बनाया बंधक

शंकरपुर, मधेपुरा/ घर में अपराधियों के रुके होने की सूचना पर बिना सत्यापन घर में घुसे चौकीदारों ने गृह स्वामी के साथ मारपीट और गाली गलौज की। चौकीदारों की हरकत को देख गुस्साए ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया। बाद में थाना से पुलिस के पहुंचने के बाद मामला शांत हुआ। एसडीपीओ प्रवेन्द्र भारती ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी। चौकीदारों द्वारा गृहस्वामी के साथ की गई मारपीट और ग्रामीणों द्वारा चौकीदारों को घेर जाने का कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बताया जा रहा है कि शंकरपुर थाना क्षेत्र के जिरवा मधेली पंचायत के वार्ड 15 निवासी मुकेश कुमार ने पुलिस को सूचना दे दी कि उसके पड़ोसी के घर कुछ अपराधी रुके हुए हैं। सूचना मिलने के बाद बिना पुलिस को साथ लिए तीन चौकीदार बुधवार दोपहर मुकेश कुमार के पड़ोसी विमलेश यादव के घर में घुस गए। खोजबीन के दौरान एक चौकीदार ने एक कमरे के दरवाजे को जोर से धक्का दिया तो दरवाजे के पीछे खेल रहा विमलेश का 1 साल का पुत्र उसकी ठोकर से दूर फेंका गया। बच्चा को दूर गिरता देख पास में सो रहे विमलेश और उसकी पत्नी जागी तो उन्होंने घर के अंदर चौकीदरों को देखा। विमलेश ने जब उनसे घर में घुसने का कारण पूछा तो तीनों चौकीदार विमलेश को खींचकर घर से बाहर ले गए और गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। विमलेश को पीटता देख परिवार के अन्य सदस्य और आसपास के लोग एकजुट हो गए और उन्होंने पहले विमलेश को चौकीदारों के कब्जे से मुक्त कराया। इसके बाद तीनों चौकीदार को ग्रामीणों ने घेर लिया। ग्रामीणों से घिरता देख चौकीदारों इसकी सूचना थाना को दी। इसके बाद एएसआई अमित प्रसाद पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और चौकीदारों को ग्रामीण के कब्जे से मुक्त कराया।

तो क्या चौकीदार का भाई वर्दी पहन पहुंचा था विमलेश के घर : विमलेश के घर घुसे तीन चौकीदारों में एक स्वयं को सुनील बता रहा था जबकि शंकरपुर थाना क्षेत्र में सुनील नाम का कोई चौकीदार नहीं है। ग्रामीणों की माने तो सुनील का भाई अनिल ऋषि देव चौकीदार है। ऐसे में ग्रामीणों का कहना है कि भाई की वर्दी पहन सुनील ऋषि देव वर्दी का रौब दिखने विमलेश के घर पहुंचा था। उधर चौकीदार दिलीप का कहना था कि थानाध्यक्ष को डायल 112 से सूचना मिली थी। सूचना के सत्यापन के लिए ही वह लोग मधेली गए थे। इस दौरान एक चौकीदार सुनील ऋषि देव विमलेश के घर में घुस गया। इसी बात को लेकर विमलेश के परिवार के लोग और सुनील ऋषि देव के बीच हाथापाई हो गई।

उधर सदर एसडीपीओ प्रवेन्द्र भारती का कहना था कि मामला संज्ञान में नहीं था। जानकारी मिली है। इसकी जांच की जाएगी।

 

Comments (0)
Add Comment