मुहर्रम को लेकर अनुमंडल प्रशासन ने की शांति समिति की बैठक

लालमोहन कुमार@जानकीनगर,पूर्णिया

कुर्बानी का त्योहार मुहर्रम शांतिपूर्ण व आपसी भाईचारे के साथ मनाने के लिए अनुमंडल प्रशासन द्वारा मास्टर प्लान तैयार कर लिया है.मुहर्रम जुलूस से लेकर अन्य गतिविधियों की निगरानी बारकी से की जा रही है.

उक्त बातें अनुमंडल पदाधिकारी मो अहमद अली अंसारी ने कही.एसडीएम ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तमाम तरह के प्रयास के साथ भाड़ी संख्या में पुलिस पदाधिकारी व दंडाधिकारी की व्यवस्था की गई है. जुलूस में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो, इसके लिए बैरिकेडिंग व वन-वे की व्यवस्था की जा रही है.मोहर्रम को लेकर पूरे अनुमंडल क्षेत्र में सुरक्षा की मुकम्मल व्यवस्था की जा रही है. मुहर्रम का जुलूस शांतिपूर्ण तरीके से गुजरने के लिए सभी चौक-चौराहों पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों के साथ सुरक्षा बलों की तैनाती रहेगी. विधि व्यवस्था को दुरुस्त रखने को लेकर सघन पेट्रोलिंग शुरू कर दी गई है.अनुमंडल के चकमका, एकराहा, अंसारी टोला के अलावा मझुवा के पास व अन्य संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की जा रही है.उन्होंने अनुमंडल वासियों से भी अपील की कि पर्व को शांतिपूर्ण रूप से मनाने में अहम भूमिका निभाते हुए सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश करें.

असामाजिक तत्वों पर प्रशासन की है नजर

अनुमंडल पदाधिकारी मो अहमद अली अंसारी ने कहा कि बनमनखी में मोहर्रम पर्व को पिसपुल मनाने के लिए प्रशासन कटिबद्ध है.किसी भी सूरत में पर्व के दौरान उपद्रवियों को बख्शा नही जाएगा.उन्होंने कहा कि मोहर्रम पर्व के मद्देनजर बनमनखी अनुमंडल के तीनों थाना सहित संवेदनशील इलाके में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई है.इसके अलावा भी अन्य स्थलों को चिन्हित कर शांति समिति की बैठक की जाएगी.उन्होंने बताया कि बनमनखी अनुमंडल क्षेत्र के करीब 500 से अधिक संभावित लोगों को चिन्हित कर धारा-107 के तहत कार्यवाही की गयी है.जिसमे 75 प्रतिशत से अधिक लोगों ने न्यायालय में स शरीर उपस्थित होकर बांड डन किया है.जो लोग अब तक न्यायालय में उपस्थित नही हुए हैं उनके विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट निर्गत कर आवश्यक कार्यवाही के लिए स्थानीय थाना अध्यक्ष को निर्देशित किया गया है.

Comments (0)
Add Comment