नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का सातवां स्थापना दिवस समारोह मुंगेर में आयोजित

👉 राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार सुमन समेत सभी आगत अतिथियों को फूलमाला पहनाकर एवं अंगवस्त्र देकर किया गया सम्मानित 👉 "वर्तमान समय में पत्रकार संघ की जरूरत" विषय पर की गई परिचर्चा 

मुंगेर ब्यूरो

नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का सातवां स्थापना दिवस समारोह मंगलवार को मुंगेर जिला मुख्यालय स्थित शाहिद स्मारक भवन में आयोजित किया गया। समारोह की अध्यक्षता संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अबोध ठाकुर ने तथा मंच संचालन प्रदेश वरीय उपाध्यक्ष सी के झा किया। मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार सुमन, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अशोक सिंह मौजूद थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में हिंदुस्तान दैनिक के जिला प्रभारी राजेश कुमार झा, प्रभात खबर दैनिक के जिला प्रभारी राणा गौरी शंकर सिंह, दैनिक भास्कर के जिला प्रभारी सह प्रमंडल के अध्यक्ष त्रिपुरारी मिश्रा, दैनिक जागरण के प्रतिनिधि मनीष कुमार मौजूद थे। कार्यक्रम के आरंभ में आगंतुक अतिथियों ने केक काटकर संगठन के पदाधिकारी तथा कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी। इस दौरान सभी अतिथियों को पुष्पगुच्छ तथा अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। स्थापना दिवस समारोह के द्वितीय सत्र में संगोष्ठी के दौरान वर्तमान समय में पत्रकार संघ की जरूरत विषय पर चर्चा की गई।

राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार सुमन, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अशोक सिंह तथा प्रदेश वरीय उपाध्यक्ष सी के झा ने कहा कि सोशल मीडिया के इस दौर में खबरों को प्रिंट तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से के माध्यम से सुनियोजित ढंग से दर्शकों एवं पाठकों तक प्रस्तुत करना चुनौती पूर्ण कार्य है। ऐसे में विभिन्न मीडिया संगठनों में कार्य कर रहे पत्रकारों के हितों तथा उनके अधिकारों की रक्षा की दिशा में नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन जैसे संगठन की भूमिका काफी महत्वपूर्ण हो जाती है।

हिंदुस्तान दैनिक के जिला प्रभारी राजेश कुमार झा, प्रभात खबर दैनिक के जिला प्रभारी राणा गौरी शंकर सिंह, दैनिक भास्कर के जिला प्रभारी सह प्रमंडल के अध्यक्ष त्रिपुरारी मिश्रा, दैनिक जागरण के प्रतिनिधि मनीष कुमार ने कहा कि खबरों के इस व्यापरीकरण के दौर में खबरों की विश्वसनीयता बनाए रखना भी काफी महत्वपूर्ण है। सोशल मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के द्वारा घटना के कुछ अवधि के भीतर ही खबरों का प्रसारण कर दिया जाता है। जिससे कि समाचार पत्रों के लिए अगले दिन इस खबर को पाठकों के बीच उपलब्ध कराना पत्रकारों के लिए चुनौती से भरा होता है। इसलिए प्रिंट मीडिया के पत्रकारों को खबरों की गहराई में जाकर समाचार संकलन करना होता है।

प्रदेश अध्यक्ष अबोध ठाकुर ने कहा कि नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन बिहार के सभी जिलों में पत्रकारों को संगठित कर उनके हितों की रक्षा की दिशा में लगातार अपना कार्य करता आ रहा है तथा संगठन से जुड़े सभी सदस्य संगठन के प्रति अपनी वफादारी लगातार सिद्ध करते आ रहे हैं। जिससे कि संगठन का विस्तार पूरे बिहार भर में हो चुका है।

मौके पर प्रदेश संरक्षक बालदेव प्रसाद सिंह, प्रदेश महासचिव नवीन झा, प्रदेश सचिव राजेश कुमार सिन्हा,धर्मेंद्र मिश्रा,प्रदेश सचिव विकास सिंह, मुंगेर जिला अध्यक्ष ललन राज, डॉ सविता नंदन कुमार, संजीव कुमार कश्यप, जीबछ यादव, अजय कुमार, वसीम अख्तर, प्रमोद कुमार यादव, अरुण कुमार भारती, संजीव रंजन, बलदेव प्रसाद, पवन कुमार चौधरी, मनीष कुमार सहित संगठन के विभिन्न जिलों के पदाधिकारी एवं पत्रकार मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment