समारोह का आयोजन कर छठी व आठवीं कक्षा के बच्चों के बीच वितरण किया गया मूल्यांकन परीक्षा का प्रगति पत्रक

चौसा, मधेपुरा
शिक्षा विभाग के निर्देश पर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बड़की बढोना में एक समारोह का आयोजन कर आठवीं कक्षा एवं कन्या मध्य विद्यालय चौसा में छठी कक्षा के मूल्यांकन परीक्षा का प्रगति पत्रक बच्चों को उपलब्ध कराया गया। समारोह का उद्घाटन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नरेंद्र झा ने की।


बीईओ नरेंद्र झा ने बच्चों को सफलता के लिए बधाई देते हुए कहा कि बच्चों को नियमित विद्यालय भेजें। हर बच्चे में अपना एक विशेष कला का हुनर होता है ,जिसको छुपी प्रतिभा भी कहा जाता है। ऐसे सभी बच्चों को विद्यालय में समय-समय पर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों एवं प्रतियोगिताओं में अवश्य भाग लेना चाहिए, जिससे उनकी छिपी हुई प्रतिभा निखर कर बाहर आती है।


मौके पर प्रधानाध्यापक गौतम कुमार गुप्त ने कहा कि बच्चों के शैक्षणिक एवं बौद्धिक विकास के लिए अभिभावकों को तत्पर होना होगा। स्कूल से छुट्टी होने के बाद जब बच्चे घर पर जाते हैं तो पढ़ाए गए पाठ और दिए गए टास्क का अवलोकन करें।विद्यालय की छात्रा सोनाक्षी कुमारी ने अपनी सुरीली आवाज में विदाई गीत प्रस्तुत की।
मौके पर बच्चों के बीच प्रमाण पत्र वितरण किया गया एवं सर्वोत्तम अंक लाने वाली सभी कक्षाओं के तीन तीन बच्चों को पुरस्कार भी दिया गया।


कार्यक्रम में संकुल संचालक अंगद कुमार सिंह,शिक्षक बुधदेव कुमार, सोनी शर्मा,आशीष कुमार, मनीष कुमार, लड्डू कुमार शर्मा ,कुमारी साधना भारती,बीरेंद्र कुमार भगत समेत दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे।

दूसरी ओर, प्रखंड के कन्या मध्य विद्यालय चौसा में एक समारोह का आयोजन कर छठी कक्षा के मूल्यांकन परीक्षा का प्रगति पत्रक बच्चों को उपलब्ध कराया गया।

कार्यक्रम में प्रधानाध्यापक विजय पासवान, शिक्षक संजय कुमार सुमन, गोविंदा कुमार, संजीवानंद,विंदु कुमारी, प्रतिभा गुप्ता, रेहाना खातून, शुभम कुमारी, विभा कुमारी, पुरुषोत्तम कुमार, मोतीलाल समेत दर्जनों शिक्षक शामिल थे।

Comments (0)
Add Comment