लोकतंत्र को जीवित रखने में मीडिया की प्रमुख भूमिका-एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार सुमन

👉नवगछिया में नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का पांचवा स्थापना दिवस समारोह का आयोजन

नवगछिया, भागलपुर/कोसी डिजिटल रिकॉर्डिंग स्टूडियो नवगछिया परिसर में नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का पांचवा स्थापना दिवस समारोह का आयोजन आज शनिवार को किया गया।कार्यक्रम में राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार सुमन द्वारा केक काटकर मनाया गया। समारोह की अध्यक्षता पत्रकार शक्ति ठाकुर ने की।


पत्रकारों को संबोधित करते हुए एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार सुमन कुमार ने कहा कि लोकतंत्र को जीवित रखने में मीडिया की प्रमुख भूमिका है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में मीडिया ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई है तथा लोकतंत्र में निरंतर निखार लाने का कार्य किया है।उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में मीडिया की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होती है। साथ ही उन्होंने कहा कि गलत तथा भ्रामक खबरों की कंट्रोलिंग जरूरी है। मीडिया समाज का आधार है। आज चारों ओर जहां नकारत्मकता का माहौल है ऐसे में मीडिया को समस्या के साथ समाधान पर भी बात करना होगी, तभी समृद्ध समाज का निर्माण हो सकेगा। मीडिया की दशा-दिशा पर चिंतन जरूरी। नागरिकों को भी देखना होगा कि हम किस दिशा की पत्रकारिता को बढ़ावा दे रहे हैं।उन्होंने कहा कि पत्रकारों के हित के लिए हमारा संगठन बिहार,उत्तर प्रदेश,पश्चिम बंगाल, पंजाब,असम,राजस्थान समेत कई राज्य में लगातार काम कर रहा है।


मौके पर पत्रकार कन्हैया कुमार झा, मनोज कुमार ठाकुर,मनोज कुमार झा समेत नवगछिया अनुमंडल के कई पत्रकार शामिल होकर संगठन को मजबूत करने एवं पत्रकार हितार्थ कार्य करने पर बल दिया।

Comments (0)
Add Comment