जिला पदाधिकारी ने जीविका दीदी द्वारा संचालित नर्सरी का किया  निरीक्षण 

अररिया/ बृहस्पतिवार को भरगामा प्रखंड के पंचायत रघुनाथपुर दक्षिण वार्ड नंबर 13 में उर्मिला देवी, जीविका दीदी द्वारा संचालित नर्सरी का डीएम इनायत खान ने निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान जीविका दीदी द्वारा जिलाधिकारी को पौधा भेंटकर सम्मानित किया गया। जिलाधिकारी द्वारा मौके पर उपस्थित जीविका दीदियों को नर्सरी को और बेहतर एवं विकसित करने को लेकर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही जिला प्रशासन द्वारा हर संभव सहयोग मुहैया कराने का आश्वासन दिया गया।

बताया गया कि आज दीदी की नर्सरी में वर्तमान में कुल 42000 पौधा उपस्थित है। वहीं दूसरी ओर क्रांति जीविका महिला संकुल स्तरीय संघ में भी भ्रमण किया गया। जिसमे दीदी को जागरूकता एवं कार्य करने की शैली की विस्तृत जानकारी दी गई। इस के पश्चात जिलाधिकारी द्वारा धनेश्वरी एवं खजूरी पंचायत अंतर्गत मनरेगा द्वारा लगाए गए पौधों का भी निरीक्षण किया गया साथ ही साथ भरगामा पंचायत में कचरा प्रबंधन भवन निर्माणाधीन का भी निरीक्षण एवं भरगामा प्रखंड परिसर आरटीपीएस काउंटर का भी निरीक्षण किया गया।

मौके पर उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी को आरटीपीएस काउंटर के दस्तावेजों को सुरक्षित रखने एवं साफ सफाई कराने का निर्देश दिया गया। मौके पर उपस्थित संबंधित पदाधिकारियों को योजनाओं के निष्पादन में निर्धारित मापदंड एवं गुणवत्ता का अनुपालन करने का निर्देश दिया गया।मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी भरगामा एवं डीपीएम जीविका तथा संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment