सिंहेश्वर प्रमुख और उपप्रमुख पर दस पंचायत समित सदस्यों ने लगाया अविश्वास प्रस्ताव

सिंहेश्वर, मधेपुरा/ सिंहेश्वर प्रखंड के दस पंचायत समिति सदस्यों ने प्रखंड प्रमुख इस्तियाक आलम और उपप्रमुख मुकेश कुमार पर अविश्वास प्रस्ताव के लिए आवेदन बीडीओ सह कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष कुमार को सौंपा है. इस बाबत सदस्यों ने प्रमुख और उपप्रमुख पर दस पंचायत समिति सदस्य सुखासन माधव कुमार आजाद, बैहरी हरिश्चंद्र राम और मंजू देवी, मानपुर अर्जुन आलोक, इटहरी गहुमनी जयकांत कुमार, रामपट्टी चंद्रकला देवी, रूपौली पूजा कुमारी, दुलार पीपराही नूतन कुमारी, पटोरी मंजू देवी और सुनीता देवी ने हस्ताक्षर युक्त अलग अलग आवेदन सौंपा.

सदस्यों ने प्रमुख पर लगाए गए आरोप में बताया है कि क्रियाकलाप पद के गरिमा के अनुकूल नहीं है. तथा पंचायत समिति सदस्यों के साथ आपका व्यवहार अत्यंत उपेक्षा पूर्ण होता है. पंचायत समिति की साधारण बैठक नियमानुसार दो माह में कम से कम एक बार होना चाहिए. लेकिन आपके द्वारा ससमय नही बुलाया गया. विकास कार्यों में आपकी रुचि नहीं रह गई है. पंचायत समिति सदस्यों के किसी भी सलाह या प्रस्ताव जो क्षेत्र विकास के संबंध में होता है के संबंध में आप कोई भी रुचि नहीं ले रहे हैं. जिससे कई योजना लंबित चल रही है. आप प्रखंड कार्यालय में काफी कम उपस्थिति देते हैं. जिस वजह से योजना के संबंध में कोई सकारात्मक चर्चा कर पाना संभव नहीं हो पाता है.

वही उपप्रमुख के खिलाफ भी सदस्यों ने यही आरोप लगाया है. साथ ही कहा सामाजिक न्याय की बैठक नियमित नहीं करते हैं. लिहाजा छात्रवृत्ति की समस्या और शिकायत का निराकरण नहीं हो पाता है. पंचायत समिति की साधारण बैठक नियमानुसार दो माह में कम से कम एक बार होनी चाहिए. प्रमुख द्वारा ससमय बैठक नहीं बुलाने की स्थिति में आपका कर्तव्य बनता था कि आप ससमय बैठक बुलाते. लेकिन आपके द्वारा ऐसा नही किया गया. विकास कार्यों में आपकी रुचि नहीं रह गई है. पंचायत समिति सदस्यों के किसी भी सलाह या प्रस्ताव जो क्षेत्र विकास के संबंध में होता है के संबंध में आप कोई भी रुचि नहीं ले रहे हैं. जिससे कई योजना लंबित चल रही है. आप प्रखंड कार्यालय में काफी कम उपस्थिति देते हैं. जिस वजह से योजना के संबंध में कोई सकारात्मक चर्चा कर पाना संभव नहीं हो पाता है.

वहीं इस संबंध में प्रखंड प्रमुख इस्तियाक आलम ने कहा मैं विकास के लिए हमेशा तत्पर रहा हूं. यह लोकतंत्र का अप्रत्यक्ष चुनाव है. इसलिए इस तरह की राजनीतिक घटना होती रहती है. हम बहुमत में हैं और बहुमत सिद्ध कर दिखाएंगे.

इस संबंध में उपप्रमुख मुकेश कुमार ने कहा कि लोकतंत्र में अविश्वास लगाना कोई बड़ी बात नही है. हमलोग हमेशा विकास के साथ है ।अब तक सिर्फ विकास की हीं बात सोचकर धरातल पर कार्य किया गया है जो दिखता भी है. हम बहुमत सिद्ध करने का प्रयास करेंगे और विश्वास भी है की हम बहुमत में है.

Comments (0)
Add Comment