शिक्षकों ने प्रखंड संसाधन केंद्र परिसर में दिया एक दिवसीय धरना

राज्य सरकार के तानाशाही फ़रमान के खिलाफ होगा आर-पार की लड़ाई- सुनील कुमार

चौसा, मधेपुरा/बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ की बैठक प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार पप्पू के आह्वान पर शिक्षकों ने प्रखंड संसाधन केंद्र चौसा परिसर में आज एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया और सरकार विरोधी नारे लगाए धरना प्रदर्शन का नेतृत्व प्रखंड अध्यक्ष सुनील कुमार ने की।

मौके पर शिक्षक नेताओं ने कहा कि NIOS से प्रशिक्षित शिक्षकों को वेतन कटौती पर रोक, अप्रशिक्षित शिक्षकों को सेवा मुक्त करने पर रोक, 31.03.2019 तक प्रशिक्षित होने की तिथि की बाध्यता को विस्तारित करने, कालबद्ध प्रोन्नति, स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति, समान काम का समान वेतन, पुरानी पेंशन योजना लागू करने, ऐच्छिक स्थानांतरण, सेवा पूर्व प्रशिक्षित एवं दक्षता आधारित वेतन विसंगति दूर करने, प्रशिक्षित शिक्षकों के मामले में INDEX 3 की बाध्यता को समाप्त करने, मध्य विद्यालयों में नियोजित शिक्षकों को वित्तीय प्रभार देने जैसे मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन करने का निर्णय लिया गया। शिक्षक नेताओं ने कहा कि आंदोलन के प्रथम चरण में आज प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रखंड संसाधन केंद्र चौसा परिसर में धरना प्रदर्शन किया गया इसके बाद 11 मार्च को जिला मुख्यालय में एवं 15 मार्च 2023 को बिहार विधानसभा का घेराव किया जाएगा।
धरना प्रदर्शन में मणिलाल मनी, ऐसुर रहमान, ब्रह्मदेव कुमार,मृत्युंजय कुमार, विजय कुमार मंडल, गोविंदा कुमार,राजेश कुमार, भालचंद्र मंडल, शबाना आजमी, रूपेश कुमार, निरंजन कुमार,गौरव कुमार,संजय कुमार, बिगनेश रॉय सहित दर्जनों शिक्षक शामिल थे। धरना प्रदर्शन के बाद अपने मांगों के समर्थन में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नरेंद्र झा को शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने स्मार पत्र भी सौंपा।

Comments (0)
Add Comment