पटना के आन्दोलन में भाग लेने मधेपुरा के शिक्षक शिक्षिका कल रविवार को सहरसा से जनहित एक्सप्रेस पकड़कर पटना के लिए करेंगे प्रस्थान

नियोजित शिक्षक समान काम समान वेतन, राज्यकर्मी में समायोजन एवं पुरानी पेंशन को लेकर 10 जुलाई को विधानसभा व विधायक का घेराव करेंगे :-प्रधान सचिव संजय कुमार

मधेपुरा ब्यूरो/बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ प्रखंड इकाई शंकरपुर की बैठक मध्य विद्यालय शंकरपुर में प्रखंड अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार की अध्यक्षता एवं प्रखंड सचिव लाल बहादुर यादव के संचालन में संपन्न हुई।

बैठक में उपस्थित संघ के जिला प्रधान सचिव संजय कुमार ने शिक्षक शिक्षिकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार के शिक्षा व शिक्षक विरोधी नीति के विरुद्ध विधानमंडल के मॉनसून सत्र दरम्यान 10 जुलाई को लाखों शिक्षक पटना में जुटेंगे।
उन्होंने कहा कि अध्यापक नियुक्ति नियमावली 2023 में संशोधन कर सभी नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी में समायोजन करने की प्रमुख माँग समेत समान काम समान वेतन एवं पुरानी पेंशन लागू करने को लेकर राज्य के लाखों प्रारंभिक, माध्यमिक,उच्चतर माध्यमिक नियोजित शिक्षक एवं पुस्तकालय अध्यक्ष लगातार संघर्षरत है। महा गठबंधन सरकार ने चुनावी वादे को लागू करने में असफल रहा है। जिससे शिक्षकों में सरकार के प्रति नाराजगी एवं गुस्सा बरकरार है ।
प्रधान सचिव ने कहा कि शिक्षकों की समस्या निदान करने के बजाय लगातार विभिन्न समस्या उत्पन्न की जाती है । शैक्षणिक माहौल बिगाड़ने में शिक्षा विभाग के अधिकारियों का मुख्य भूमिका दिख रही है । लिपिक, डाटा ऑपरेटर ,लेखापाल समेत अन्य कर्मियों से विद्यालय का निरीक्षण कराकर विद्यालय की विधि व्यवस्था एवं शिक्षकों के मान सम्मान के साथ खिलवाड़ कर रही है। वही निरीक्षण करने वाले सक्षम अधिकारियों के अधिकार का हनन है।
श्री कुमार ने कहा कि शिक्षा विभाग बिहार की शिक्षा व्यवस्था को चौपट करने की योजना बना रखी है । इस हेतु संघ शिक्षकों को समस्याओं से निजात दिलाने एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों के मनमानी रवैया के विरुद्ध साथ ही सरकार के वादाखिलाफी के विरोध में बिहार विधान मंडल के मॉनसून सत्र दरम्यान 10 जुलाई 2023 को पटना पहुंचकर विधानसभा का घेराव करेगें। विधायक के आवास पर घेरा डालो डेरा डालो के माध्यम से समान काम समान वेतन, राज्य कर्मी में समायोजन, पुरानी पेंशन,ऐच्छिक स्थानांतरण , वरीयता, प्रोन्नति एवं अप्रशिक्षित शिक्षकों की छॅटनी पर रोक, कार्यालय कर्मियों से विद्यालय निरीक्षण पर रोक समेत विभिन्न मांगों की पूर्ति कराने हेतु बाध्य करेंगे ।


बैठक में उपस्थित संघ के जिला सचिव नीलम कुमारी ने मधेपुरा जिले में कार्यरत नियोजित शिक्षक शिक्षिकाओं से आह्वान किया की अधिक से अधिक संख्या में पटना पहुंचकर अपने बहुमूल्य मांगों के समर्थन में आंदोलन को मजबूती प्रदान करें ताकि सरकार पर दबाव बनाया जा सके साथ ही साथ राज्य सरकार विवश होकर बिहार के नियोजित शिक्षकों को नई अध्यापक नियमावली 2023 में समायोजन करते हुए राज्य कर्मी की सुविधा प्रदान करें। श्री कुमार ने कहा कि मधेपुरा जिले के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं एवं सभी संघीय पदाधिकारी जिला संघ के नेतृत्व में आगामी 9 जुलाई 2023 को सहरसा जंक्शन से रात्रि 10:00 बजे जनहित एक्सप्रेस पकड़कर पटना के लिए शिक्षकों का जत्था प्रस्थान करेंगे।
बैठक में मुख्य रूप से प्रखंड मीडिया प्रभारी रितेश कुमार सिन्हा,प्रखंड कोषाध्यक्ष बबलू ठाकुर,ओम प्रकाश ओम, दिलीप कुमार, इंदु कुमारी, रेखा रमन, अफसाना खातून, सुचिता कुमारी, विजय राजभर, शंभू पासवान, अवध बिहारी सरदार, शंभू राम, श्यामानंद मोदी, नरेंद्र कुमार महतो, प्रभात रंजन, अब्दुल मजीद, मोहम्मद हैदर अली, प्रभास कुमार, विकास चंद्र ,मनोज कुमार ठाकुर शामिल हुए।

Comments (0)
Add Comment