धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

राजीव कुमार/गम्हरिया, मधेपुरा/गम्हरिया प्रखंड के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों में भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म दिवस शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया ।इस दौरान निजी संस्थानों में बच्चों के द्वारा शिक्षक भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया गया।

इसी कड़ी में गम्हरिया थाना क्षेत्र के भागवत चौक स्थित फाउंडेशन क्लासेज में सर्व पल्ली डॉ राधाकृष्णन का जन्म दिवस बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया ।विद्यालय के संस्थापक सह प्राचार्य प्रोफ़ेसर सुरेश कुमार ने बताया कि फाउंडेशन क्लासेस के द्वारा सर्वपल्ली डॉ राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर फाउंडेशन क्लासेस परिवार की ओर से धूमधाम के साथ एवं केक काटकर मनाया गया। शिक्षक दिवस के अवसर पर फाउंडेशन क्लासेस के द्वारा सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक को शॉल एवं पाग देकर उन्हें सम्मानित भी किया गया ।भारत के राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन पर प्रकाश डाला गया एवं उनके कार्यों को याद किया गया।

भागवत चौक स्थित माँ भवानी कोचिंग सेंटर के प्राचार्य अरविंद कुमार प्रभाकर के द्वारा भी कोचिंग सेंटर में शिक्षक दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया और शिक्षक सहित विद्वतजनों को कोचिंग सेंटर की ओर से सम्मानित किया गया। इस मौके पर मुख्य रूप से गम्हरिया थाना अध्यक्ष अरविंद कुमार मिश्रा, सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक भगवान दत्त यादव, सेवानिवृत्त शिक्षक गोवर्धन मेहता,फाउंडेशन क्लासेस के संस्थापक सह प्राचार्य प्रो सुरेश कुमार, राजद नेता प्रभास कुमार यादव सहित कई शिक्षाविद मौजूद रहे।

Comments (0)
Add Comment