क्लास में सो रहे थे शिक्षक, वीडियो हुआ वायरल

ग्वालपाड़ा ( मधेपुरा ) । ग्वालपाड़ा प्रखण्ड क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल में एक शिक्षक पढ़ाने के बदले नींद के आगोश में डूबा हुआ था। ग्रामीणों ने कुर्सी पर सोते हुए शिक्षक का वीडियो बना लिया। वीडियो बनता देख क्लास के छात्र चिल्लाने लगे। इसके बाद भी शिक्षक की नींद नही खुली। ग्रामीणों ने सोते हुए शिक्षक का वीडियो वायरल कर दिया है।

ग्वालपाड़ा प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पड़ोकिया में मंगलवार की है। घटना के बाद ग्रामीण शिक्षा विभाग के कारनामे को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। ड्यूटी के दौरान सोने वाले शिक्षक जितेंद्र कुमार पड़ोकिया के उत्क्रमित मध्य विद्यालय में पद स्थापित है।

बच्चों के शोर गुल से शिक्षक जितेंद्र कुमार की नींद तो टूटी लेकिन तब तक ग्रामीणों के द्वारा मोबाईल में शिक्षा के मन्दिर के पुजारी की कृति बंद हो गया। ग्रामीणों से विवाद भी हो गया । वीडियो में शिक्षक वीडियो बनाने वालों से बहस भी करने लगा । वह पहले कहता है कि बच्चों को टास्क देकर कुछ देर आंख बंद किए थे। लेकिन, ग्रामीणों ने कहा कि सभी बच्चे बातचीत कर रहे थे। कोई टास्क नहीं बना रहा था। कई बच्चे बाहर में घूम भी रहे थे ।और कई शिक्षक मोबाइल से बात भी कर रहे थे |इस पर सभी शिक्षक मिलकर कहने लगा कि कोई काम के बजह से रात में नहीं सो पाए थे ।इसलिए नींद आ गई।

आरोपी शिक्षक जितेंद्र कुमार का वीडियो वायरल होने के बावजूद शिक्षक पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं होने से स्थानीय लोगों में आक्रोश पनप रहा है।

एच एम राजकुमार का कहना है कि पेट में दर्द होने के कारण शिक्षक सो गए थे |
बी ई ओ विभा देवी का बयान घटना के बात पूछे जाने पर बताई की वायरल वीडियो के बारे जिला मुख्यालय से जानकारी दी गई। जानकारी मिलते ही विवाद में फंसे शिक्षक जितेन्द्र कुमार से चौबीस घंटा के अंदर जवाब देने को कहा गया है। वैसे जितेंद्र कुमार ने अपने बचाव में कहा है कि पेट में दर्द होने के कारण परेशान थे।

Comments (0)
Add Comment