यूभीके कॉलेज में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का किया गया शुभारंभ

पुरैनी, मधेपुरा/ पुरैनी के करामा स्थिति यूभीके कॉलेज में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया, वहीं स्वच्छ रहने हेतु जागरूकता रैली भी निकली गई।कार्यक्रम का भूपेंद्र नारायण मंडल मधेपुरा विश्वविद्यालय के दिशा निर्देश पर राष्ट्रीय सेवा योजना के द्वारा 27 सेवा कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यक्रम पदाधिकारी प्रोफेसर प्रेमनाथ आचार्य, प्रोफेसर नेहरू प्रसाद चौधरी एवं नारायण मिश्र ने विधिवत रूप से दीप प्रज्वलित कर व फीता काटकर किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रोफेसर प्रेमनाथ आचार्य ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना हमें सिखाता है कि किस प्रकार प्लीज बात भावना से लोगों की सेवा की जाती है हर एक गतिविधियों में समाज को जागरूक किया जाता है। इसी क्रम में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत आसपास के पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए जागरूक किया गया। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित कर कर्मचारी छात्र-छात्र व अभिभावको ने संकल्प लिया कि 100 घंटे आम जनमानस, पर्यावरण व अन्य चीजों की सेवा में समर्पित करेंगे।

कार्यक्रम के दौरान मौके पर स्वच्छता ही सेवा विषय वस्तु पर भाषण प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें प्रथम वर्ष की छात्रा जरीन नूर ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया वहीं अलका कुमारी में द्वितीय पुरस्कार प्राप्त किया जिन्हें उपस्थित अतिथियों ने ट्राफी व मेडल देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान मौके पर नंदन मिश्रा, रंजीत कुमार झा, कमोज कुमार मिश्रा, अशोक झा, पवन कुमार, नेहरू प्रसाद चौधरी, नीरज कुमार, हरिओम कुमार झा, आयुष मिश्रा सहित कई अन्य मौजूद रहे।

Comments (0)
Add Comment