एस के मंडल ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन से फ्री में पढ़े और अपनी नौकरी करें पक्की

रणजीत कुमार सुमन/मुरलीगंज, मधेपुरा/ प्रखण्ड में एस के मंडल ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन, पटना के द्वारा संचालित संस्थान में नामांकन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया है। इस बात की जानकारी संस्था के अध्यक्ष एसके मंडल ने दिया।

कृष्णा इंस्टिट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन मुरलीगंज के संस्थान परिसर में सोमवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में संस्था के अध्यक्ष एसके मंडल ने कहा कि हमारे संस्था के द्वारा बिहार में 6 जगहों पर संस्थान का संचालन किया जा रहा है। समस्तीपुर जिला में कृष्णा इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंसेज में उपलब्ध कोर्स एएनएम, ड्रेसर, डीएमएलटी, ओटी असिस्टेंट, बीपीटी, बीओटी, बीएचएम डी फार्म उपलब्ध है।इसी प्रकार अन्य 5 संस्थानों में भी बीसीए, बीबीए, बीएमसी सहित व्यवसायिक पाठ्यक्रम की कई सारी कोर्सेस उपलब्ध है। इन सभी संस्थानों में नामांकन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया है। प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म संस्था संस्था के वेबसाइट www.skmgi.in पर ऑनलाइन भरा जा सकता है। एवं किसी भी तरह की सहायता या अधिक जानकारी के लिए 9771347996, 9341072401 पर संपर्क कर सकते हैं।

एसके मंडल ने बताया कि संस्थान में संचालित सभी कोर्स व्यवसायिक कोर्स है। जिसमें प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत रोजगार मिलना निश्चित है। इसमें से लगभग आधे कोर्स में राज्य सरकार की योजना के अंतर्गत स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड द्वारा ₹400000 तक लोन छात्र छात्राओं को उपलब्ध कराया जाता है। जिससे कि आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राएं भी प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि बिहार के छात्र छात्राओं को अब राज्य से बाहर जाने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि बिहार में सभी तरह के प्रशिक्षण कोर्स उपलब्ध है। हमारे संस्थान में शिक्षा के साथ-साथ छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास पर भी ध्यान दिया जाता है, ताकि भविष्य में रोजगार में उन्हें कोई परेशानी ना हो।

Comments (0)
Add Comment