शिक्षक दिवस के अवसर पर किरण पब्लिक स्कूल में भाषण प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

मधेपुरा/ देश के प्रथम उपराष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती को किरण पब्लिक स्कूल जे पी नगर पिपरपत्ता में उनके चित्र पर पुष्पांजली अर्पित करने के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर मनाया गया।

इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध निदेशक अमन प्रकाश ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए शिक्षक के महत्ता को बताया। उन्होंने कहा कि गुरु के बिना ज्ञान संभव नही है। हर शिक्षक के जीवन का उद्देश्य बच्चों का उज्ज्वल भविष्य निर्माण होता है। हर व्यक्ति के जीवन की पहले गुरु उनके माँ होती है जिनसे जन्म लेने के बाद बच्चे काफ़ी कुछ सीखते है। उनके बाद जीवन के हर मोड़ पर हमें हमारे अन्य शिक्षकों का मार्गदर्शन मिलता है जिनके दिखाए एवं बताए रास्ते का अनुसरण करते हुए हर इंसान अपने जीवन के लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है।

इस अवसर पर प्राचार्य मो. आकीब ने सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत में गुरु और शिष्य का अहम और पवित्र स्थान रहा है। शिक्षक एक कुम्हार के तरह अपने छात्र एवं छात्राओं को ढालते है और उन्हें उनके मंज़िल तक पहुँचाते है।

इस अवसर पर विद्यालय में भाषण प्रतियोगिता, पेंटिंग, और क्विज़ प्रतियोगिता आयोजित कर मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया। छात्र छात्राओं के द्वारा शिक्षकों  के सम्मान में शिक्षकों से केक कटवा कर शिक्षक दिवस मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Comments (0)
Add Comment