एसपी ने किया ओपी का निरीक्षण, विशेष चौकसी का दिया निर्देश

अमित कुमार/ घैलाढ, मधेपुरा/ घैलाढ प्रखंड अंतर्गत परमानपुर ओपी का पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने रविवार को देर शाम तक औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान एसपी राजेश कुमार ने थाना के विभिन्न मामलों की गहनता से निरीक्षण करते हुए पुलिस के समक्ष उत्पन्न समस्याओं से भी अवगत हुए।

एसपी ने थाना के माल खाना पंजी, पुरुष हवालात, कुर्की पंजी, डकैती पंजी, अभियुक्त वारंट पंजी, व ओपी परिसर का निरीक्षण किया साथ ही उन्होंने परिसर में साफ-सफाई का भी अवलोकन किया. ओपी प्रभारी उमेश कुमार सिंह से ओपी के विभिन्न मामलों के बारे में जानकारी ली .वही एसपी ने आवश्यक निर्देश हुए लंबित मामले की समीक्षा की. एसपी ने कहा कि आरोपी शराब कारोबारी का नाम थाने के दागी पंजी में दर्ज कर उस पर कठोर कार्रवाई करें. वहीं स्थानीय स्तर पर अवैध शराब निर्माण की सूचना थाने तक पहुंचाने की जिम्मेवारी चौकीदारों की होगी. अगर चौकीदार इसमें विफल होते है और उनके क्षेत्र में छापेमारी के दौरान शराब पकड़ी जाती है तो वैसे चौकीदार नपेंगे.

उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि आपराधिक घटनाओं पर रोकथाम के लिए सघन छापेमारी अभियान चलाया जाएगा. वहीं नदी किनारे क्षेत्र में विशेष चौकसी रखने का निर्देश दिया ताकि आने वाले अपराधियों को पकड़ा जा सके. एसपी ने कहा कि आने वाले पर्व त्योहार पर शांति समिति की बैठक किया जाना है. वहीं लंबित संवेदनशील मामलों पर तेज गति से कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी व प्रखंड में शनिवार को होने वाले जनता दरवार में निपटारा किए गए भूमि विवाद की समीक्षा की गई. वही इस दौरान अनुसंधानकर्ताओं से कांडो की समीक्षा करते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिया .

एसपी ने डायरी को अद्यतन करने तथा ठंड में कोहरा लगने के कारण अपराध नियंत्रण करने के लिए पुलिस गश्त तेज करने का निर्देश दिया. एसपी ने सभी पुलिस कर्मियों की समस्या से भी रू-ब-रू हुए. पुलिस के लिए जर्जर हो चुके आवास का निर्माण कराने के प्रति पहल का आश्वासन दिया.

मौके पर ओपी प्रभारी उमेश कुमार सिंह, एएसआई विजय प्रसाद , संतोष सुमन आदि ओपी कई पुलिस बल के जवान उपस्थित रहे.

Comments (0)
Add Comment