एसपी ने भरगामा थाना का किया औचक निरीक्षण

अररिया। एसपी अशोक कुमार सिंह ने मंगलवार को भरगामा थाना का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसपी ने पुलिस के समक्ष उत्पन्न समस्याओं से भी अवगत हुए। इस दौरान एसपी ने मालखाना,पुरुष हाजत,महिला हवालात,कम्प्यूटर कक्ष,महिला हेल्प लाइन कक्ष का जायजा लिया।

एसपी ने थाना परिसर में साफ-सफाई व आगंतुकों के लिए उपलब्ध सुविधाओं का भी अवलोकन किया। करीब दो घंटे तक चले निरीक्षण में एसपी ने थाना अध्यक्ष मनीष कुमार से विभिन्न मामलो की जानकारी ली एवं कई कांड के अभिलेखों की जांच की। साथ हीं लंबित कांडों के निष्पादन पर चर्चा करते हुऐ पुलिस पदाधिकारियों को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। एसपी ने कहा कि गंभीर मामलों में दर्ज कांडों को गंभीरता से लें। मामलों का अनुसंधान बारीकी से करें। वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान पर विशेष जोड़ देने का निर्देश दिया।

कहा कि केस के अनुसंधानकर्ता अनुसंधान के दौरान स्थल पर अवश्य जायें,ताकि निर्दोष ना फंसे और दोषियों को सजा दिलाया जा सके। उन्होंने लंबित कांडों के निष्पादन में विलंब की वजह के संबंध मे भी पूछताछ किया। एसपी ने डायरी अद्यतन करने तथा अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस गश्त तेज करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने अपराध के ग्राफ को भी देखा। न्यायालय से जुड़े मामलों के त्वरित निष्पादन करने एवं अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश दिया। पुराने लंबित मामलों को अतिशीघ्र निष्पादन करने के लिए थानाध्यक्ष को निर्देश दिये।

एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों से कहा कि थाना पहुंच रहे फरियादी से कुशल व्यवहार करें। साथ हीं किसी प्रकार का मामला थाना आने पर त्वरित कार्रवाई करें। उन्होने कहा कि थाना में महिला संबंधित मामले आते हैं तो उसे गंभीरता से लें। उन्होंने चोरी छिपे शराब के कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए स्थानीय स्तर पर सूचना तंत्र को और अधिक विकसीत किए जाने की बात कही। साथ ही उन्होंने संध्या एवं रात्रि गश्ती बढ़ाने एवं दूसरे जिला से सटे थाना क्षेत्र की सड़कों पर वाहन जांच करवाने का निर्देश दिया।

इस दौरान एसपी ने पत्रकारों को बताया कि निरीक्षण में पाया गया कि लंबित मामलों के निष्पादन में तेजी आयी है। मौके पर थाना प्रभारी मनीष कुमार,एसआई अजित कुमार चौधरी,संजय कुमार सिंह,कारे पासवान सहित सभी पुलिस कर्मी मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment