सामाजिक कुप्रथा :बैठक कर मृत्यु भोज का किया बहिष्कार

मधेपुरा ब्यूरो/चौसा प्रखंड के मोरसंडा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 2 में स्वर्गीय मनोरमा देवी के निधन पर मृत्यु भोज को लेकर एक बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता मोरसंडा पंचायत के मुखिया शेखर पासवान ने की।

बैठक में मृत्युभोज का जोरदार ढंग से विरोध किया गया एवं मृत्युभोज का बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया।इस दौरान फैसला लिया कि मृत्यु किसी भी परिवार के लिए दुखदायी होता है। इसलिए हम सब मृत्यु के बाद ना किसी को भोज दें और न ही किसी के भोज में शामिल हों।

उपस्थित लोगों ने कहा कि समाज के लोगों को इस तरह की सोच के विरोध में आवाज उठानी चाहिए। समाज ने जिस प्रकार बाल विवाह और सति प्रथा जैसे कुरूतियों को समाप्त किया, उसी तरह मृत्युभोज को भी समाप्त किया जाना चाहिए। इसके लिए समाज के लोगों को जागरूक करना चाहिए।

बैठक में मोरसंडा पंचायत के सरपंच रतन शर्मा, फुलेश्वर मंडल, ओमप्रकाश साह, मनोज मंडल, अर्जुन दास, वकील दास, अशोक मेहता, विपिन मेहता, जंगली मुनि, बनारसी मुनी, बिंदेश्वरी मुनि ललन पासवान विनोद राम,शोकाकुल परिवार के प्रकाश कुमार सिंह,पवन कुमार सिंह, प्रवीण कुमार, अशोक सिंह, पंकज सिंह, अमर सिंह, कृष्णा कुमार,आदित्य अभिनीत समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

Comments (0)
Add Comment