2016 से स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी परिचय पत्र के लिए लगा रही है कार्यालय की चक्कर

लालमोहन कुमार/जानकीनगर, पूर्णिया/ स्वतंत्रता सेनानी पेंशनधारी उत्तराधिकारी परिचय पत्र निर्गत करवाने को लेकर एक पीड़िता वर्षों से सरकारी कार्यालय का चक्कर लगाते-लगाते थक चुकी हैं, लेकिन पीड़िता का कोई अधिकारी सुनने वाला नहीं है। इस संदर्भ में बनमनखी प्रखंड के जीवछपुर ग्राम निवासी मुनचुन कुमारी पति राजा कुमार दास जिलाधिकारी को भी लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

मुनचुन कुमारी का पति राजा कुमार दास ने जानकारी देते हुए बताया कि मुनचुन कुमारी के द्वारा स्वतंत्रता सेनानी पेंशनधारी उत्तराधिकारी परिचय पत्र निर्गत करने हेतु जिला में आवेदन समर्पित की गई थी। जिसके उपरांत अनुमंडल स्तर से जांचकर जांच प्रतिवेदन जिला पदाधिकारी कार्यालय पूर्णियां अग्रसारित की गई थी। लेकिन जिला कार्यालय से अभी तक उत्तराधिकारी परिचय पत्र निर्गत नहीं किया गया है। जबकि मेरे द्वारा पूर्व में मूल कागजात नहीं मिलने के कारण सभी की छायाप्रति संलग्न की गयी थी। जबकि मुझसे मूलप्रति की मांग की गई घर में काफी खोजबीन करने के बाद मूल प्रति फार्म 43 पर व रेल मंत्रालय द्वारा निर्गत पास भी कार्यालय को उपलब्ध कराया गया था। उसके बावजूद कार्यालय द्वारा निर्गत करने में आना कानी किया जा रहा है। जबकि पत्रांक 2233/सा. दिनांक 20.12.2016 के आलोक में ही अनुमडल पदाधिकारी कार्यालय बनमनखी के पत्रांक 614, दिनांक 20.03.2021 को जांच प्रतिवेदन समर्पित किया गया।

मुनचुन कुमारी ने कहा मैं एक गरीब परिवार से हूँ और शिक्षक पात्रता परीक्षा भी पास की हूँ। जबकि मैं स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी के पौत्री हूँ। इसके बावजूद भी सरकार द्वारा उत्तराधिकारी आरक्षण लाभ प्रतिशत लेने से वंचित रहना पड़ रहा है।

Comments (0)
Add Comment