17 बिहार एनसीसी बटालियन द्वारा भर्ती शिविर का हुआ आयोजन

अमन कुमार/ सहरसा/शहर के पूरब बाजार स्थित मनोहर हाई स्कूल में 17 बिहार एनसीसी बटालियन के द्वारा एनसीसी जेडी भर्ती शिविर का आयोजन किया गया। आयोजित शिविर में करीब 240 छात्रों ने भाग लिया। इस एनसीसी भर्ती शिविर में आए सेना के अधिकारियो ने छात्रों की शारीरिक जांच परीक्षा ली।

चयन के दौरान छात्रों के स्वास्थ्य, लंबाई, दौड़, सेटअप, पुसअप, बीम कराकर कैडेट्स का चयन अंतिम रूप से किया गया। सुबह 10 बजे से लेकर 1 बजे तक लगातार चल रही शारीरिक जांच परीक्षा व मेडिकल जांचोपरांत 50 छात्रों का एनसीसी कैडेट्स के रूप में चयन किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य संजय कुमार झा ने कहा कि इससे छात्रों में देश प्रेम की भावना विकसित होती है। उन्होंने कहा कि एनसीसी से छात्र अधिक अनुशासित होते हैं। साथ ही एनसीसी करियर बनाने में भी काफी सहायक होता है। चयन शिविर में विद्यालय के एनसीसी अधिकारी दीपक कुमार ने एनसीसी के उद्देश्य व कार्य योजना पर प्रकाश डाला।

17 बिहार बटालियन एनसीसी के सूबेदार राकेश पांडे, हवलदार सोहन सिंह शेखावत ने शारीरिक जांच परीक्षा ली। जिसमें 50 छात्रों का चयन हुआ। इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक मयानंद झा, सर्वेश कुमार, मिथिलेश कुमार और एनसीसी भर्ती शिविर में स्कूल के एनसीसी सीनियर कैडेट्स राजा कुमार, नीरज कुमार, दीपू, सोहन, योगेश, अमिशेख सहित अन्य ने एनसीसी भर्ती शिविर संचालित में सहयोग किया।

Comments (0)
Add Comment