रवि महोत्सव सह प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया गया आयोजन

मधेपुरा/ संयुक्त कृषि भवन सभागार में बुधवार को कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंध अभिकरण (आत्मा) मधेपुरा के तत्वाधान में रवि महोत्सव सह प्रखंड स्तरीय कार्यशाला और प्रशिक्षण का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन प्रभारी जिला कृषि पदाधिकारी सह सहायक निदेशक कृषि अभियंत्रण ई. मुरारी, उप परियोजना निदेशक आत्मा मधेपुरा मो. मिराज, प्रखंड विकाश पदाधिकारी मधेपुरा आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

महोत्सव में कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक आर पी शर्मा के द्वारा समय के अनुसार वैज्ञानिक तरीके से रवि की खेती करने के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई ।अधिकारियों ने कहा कि कृषि विभाग किसानों के लिए कृत संकल्पित है। सरकार किसानों को कृषि यंत्र से लेकर बीज तक उपलब्ध करवाती है।

कहा किसान वैज्ञानिक विभिन्न तरीके से कम लागत में अधिक मुनाफा कमा रहे हैं इसके लिए किसानों को निशुल्क प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है ।कार्यशाला में कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को वैज्ञानिक तरीके से रवि खेती करने के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

कार्यक्रम को सफल बनाने में मनोज कुमार सहायक निदेशक कृषि प्रक्षेत्र मधेपुरा, बिकास कुमार एवम अमृतेश कुमार सहायक तकनीकी प्रबंधक मधेपुरा का महत्वपूर्ण योगदान रहा। मौके पर मधेपुरा प्रखंड के दर्जनों किसान सलाहकार मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment