ग्रैंडपेरेंट डे पर विद्यालय में हुआ कार्यक्रम

सिंहेश्वर,मधेपुरा/जिले की धार्मिक नगरी सिंहेश्वर स्थित किड्स वर्ल्ड स्कूल में शनिवार को ग्रैंडपेरेंट डे सेलिब्रेट किया गया. प्रत्येक साल स्कूल में इस विशेष दिन को बहुत ही खास तरीके से मनाया जाता है. बच्चे अपने दादा- दादी या नाना- नानी का स्वागत भारतीय संस्कृति के अनुसार करते हैं. किड्स वर्ल्ड स्कूल शिक्षा में अच्छे संस्कार का भी समावेश करता है.

इस विशेष दिन के बारे में स्कूल के प्रिंसिपल रूपेश कुमार और निदेशक कुंदन कुमार ने बताया कि हमारे बुजुर्ग परिवार की बुनियाद होते हैं. उन्हें अपने पोते- पोती या नाती- नातिन से अगाध प्रेम होता है. लेकिन किसी भी सामाजिक संस्था या शिक्षण संस्था में उन्हें इस नजरिए से कभी पहचान नहीं मिलती है. हम राष्ट्रीय, सामाजिक और पारिवारिक सरोकार के प्रति संवेदनशील हैं और अपने स्कूल के बच्चों को इन जरूरी चीजों के प्रति संवेदनशील बनाना चाहते हैं.

स्कूल आए स्थानीय अनिल भगत ने कहा कि विद्यालय का यह आयोजन दिल को छूने वाला है. मैं इस कार्यक्रम से इतना अभिभूत हूं कि शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता. समाज का एक ऐसा वर्ग जो एक तरह से दरकिनार है, उसे केंद्रित कर स्कूल का पूरा कार्यक्रम आयोजित किया जाना सराहनीय है।

कार्यक्रम में बच्चों ने अपने बुजुर्गों को बिठा कर तिलक किया. उनकी आरती उतारी और चरण स्पर्श करने बाद अपने हाथों से बनाया ग्रीटिंग्स कार्ड भेंट किया. कई बुजुर्गों की आंखें छलछला उठी. उन्होंने स्कूल प्रबंधन को इसके लिए धन्यवाद दिया.

कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षिका कृति आजाद, नीतू श्रीवास्तव, नेहा मैम, शिवानी अग्रवाल, ममता अग्रवाल, सारू लामा, स्वप्ना लामा, खुशबू मैम, दीपा मैम, रुचि विश्वास, नेहा, उदय कुमार, सुमित कुमार, छोटू कुमार सहित रूपम देवी आदि की अहम भूमिका रही.

Comments (0)
Add Comment