जेल में बंद कैदियों ने रची पत्रकार विमल यादव के हत्या का षड्यंत्र

अररिया/ जिले की रानीगंज में दैनिक जागरण के पत्रकार विमल यादव की हत्या मामले में पुलिस ने चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पत्रकार के पिता के द्वारा दिए गए बयान के आधार पर आठ लोगों को अभियुक्त बनाया गया है। इसमें पुलिस ने कार्यवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए विपिन यादव, भवेश यादव, उमेश यादव, आशीष यादव को गिरफ्तार कर लिया है। जेल में बंद रुपेश यादव व क्रांति यादव को पुलिस रिमांड पर लेगी और उनसे पूछताछ करेगी। हालांकि हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त अर्जून शर्मा व माधव यादव फरार बताए जा रहें हैं। जिसकी गिरफ़्तारी के लिए छापामारी जारी है।

क्या है पूरा मामला : अररिया जिले के रानीगंज प्रखंड के दैनिक जागरण संवाददाता विमल यादव को अपराधियों ने शुक्रवार की अहले सुबह घर से बुलाकर गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक विमल यादव की पत्नी में जानकारी देते हुए बताया था कि शुक्रवार की सुबह लगभग 5 बजे कुछ लोगों ने विमल भैया विमल भैया कहकर आवाज लगाई, जिसके बाद सोए हुए विमल यादव को उन्होंने जगा कर कहा कि कोई बाहर आवाज दे रहा है और वह रसोई की तरफ चली गई। विमल यादव ने जैसे ही दरवाजा खोला अपराधियों ने उनके सीने में गोली मार दी।

उधर पत्नी को ठाएं की आवाज सुनाई पड़ी और विमल यादव कहराते हुए कहा कि पूजा मुझे गोली मार दिया। जब तक पत्नी दौर कर आई तब तक अपराधी फरार हो गए। आनन-फानन में रानीगंज रेफरल अस्पताल पत्रकार को लाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।इसके बाद शब को सदर अस्पताल लाया गया था, जहां पर पूरे जिले के पत्रकार मौके पर पहुंचे थे और लगातार कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

इस घटना से पत्रकारों में काफी आक्रोश देखा गया।इसके बाद आला अधिकारी की टीम मृतक के घर पहुंचे और मौके का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों को स्थानीय लोगों का आक्रोश झेलना पड़ा।

Comments (0)
Add Comment