प्रांगण रंगमंच द्वारा पौधारोपण का किया गया आयोजन

मधेपुरा/ सामाजिक और सांस्कृतिक संस्था प्रांगण रंगमंच द्वारा रविवार को टाऊन हॉल परिसर में पौधारोपण कर धरा को हरा भरा बनाए रखने और उसे संरक्षित करने का संकल्प लिया गया। पौधे सुरक्षित एवं जीवित रह सके इसको लेकर संस्थाकर्मियों ने पौधारोपण किया एवं सभी सदस्य से आग्रह किया की सभी अपने-अपने घरों में आस पास में संकल्प लेकर एक पौधा अवश्य लगाएं ताकि हम पर्यावरण संरक्षित कर शुद्ध वायु प्राप्त कर सके।

मैनेजिंग ट्रस्टी सह अध्यक्ष दिलखुश कुमार और सचिव अमित आनन्द ने बताया कि प्रांगण रंगमंच लगातार 7 वर्षों से समाज के हर क्षेत्र में कार्य कर रही है। एक पौधा एक संकल्प के तहत फलदार, छायादार पौधे आम, जामुन, बरगद आदि लगाए गए।

पौधरोपण करते हुए भाजपा नेता दिलीप सिंह ने कहा कि पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए पेड़-पौधे जरूरी हैं। ये हमें जीवन के लिए आक्सीजन, खाने के लिए फल और गर्मी में छांव देते हैं। धरा को हरा-भरा करने एवं जीवन को बचाने के लिए सबको पौधारोपण का संकल्प लेने की जरूरत है। पौधरोपण सबकी जिम्मेदारी है। हम सबको अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए। पर्यावरण स्वच्छ है तभी जीवन स्वस्थ्य है। पौधे जब बड़े होते हैं तो यह हमें फल, फूल व छाया सहित जीवन जीने के लिए आक्सीजन देते हैं।

पौधरोपण में संस्था के अधिकारी अभिषेक सोनी, मुरारी सिंह, विक्की विनायक, बबलू कुमार, आशीष सत्यार्थी, कुंदन कुमार, आकाश यदुवंशी, शुभम, गोलू, लाडो आदि मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment