मुहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक,बाइक व हथियारों के प्रदर्शन पर रहेगा रोक

एसडीएम एसजेड हसन ने कहा सभी चौकीदार वर्दी में रहेंगे, बिना वर्दी के देखे जाने पर निलंबन की अनुशंसा की जाएगी।

रजनीकांत ठाकुर

कोसी टाइम्स@उदाकिशुनगंज(मधेपुरा)

मुहर्रम पर्व के अवसर पर विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से गुरुवार को अनुमंडल पदाधिकारी एसजेड हसन  की अध्यक्षता में आदर्श थाना उदाकिशुनगंज में शांति समिति की बैठक की गई।

इस दौरान एसडीएम ने बताया कि विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गई है। सभी संवेदनशील स्थानों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जा रही है। तजिया जुलूस के लिए शत प्रतिशत लाइसेंस लेना अनिवार्य है। बिना लाइसेंस के किसी भी प्रकार का जुलूस नहीं निकाला जाएगा। लाइसेंस में अंकित समय का अनुपालन करना अनिवार्य होगा। जुलूस के दौरान बाइक का प्रयोग वर्जित रहेगा। किसी भी प्रकार के अवैध हथियार यहां तक कि एयर गन लेकर प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की जाएगी। अनुमंडल क्षेत्र के लगभग 150 से अधिक डीजे मालिकों को नोटिस भेजा गया है। डीजे के उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। एसडीएम ने  कहा कि सभी चौकीदार वर्दी में रहेंगे, बिना वर्दी के देखे जाने पर निलंबन की अनुशंसा की जाएगी। सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

एसडीएम ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचल अधिकारी एवं सभी थानाध्यक्ष को संयुक्त रूप से महत्वपूर्ण स्थान एवं रैन स्थलों का भ्रमण करने का निर्देश दिया गया।

एसडीएम ने कहा कि आपसी सामाजिक सौहार्द कायम रखने की जरूरत है। सोशल मीडिया एवं अन्य शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। किसी भी प्रकार की घटना होने पर अविलंब प्रशासन को सूचित करें। उन्होंने पर्व के दौरान शांति, भाईचारा व विधि-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए बैठक में उपस्थित दोनों समुदाय के लोगों से सहयोग की अपील की। बताया की मोहर्रम का जुलूस हम सबको मिलजुलकर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराना है।

बैठक में बीडीओ गुलजारी कुमार पंडित, सीओ हरिनाथ राम व थानाध्यक्ष बिनोद कुमार सिंह, व्यवसायिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजेन्द्र यादव, सुरेन्द्र यादव, बबलु यादव, अयुब अली, वार्ड पार्षद रमन कुमार राणा, अजय मंडल, देवनारायण राम, गजेन्द्र राम, संजीव यादव, मनोज कुमार सिंह, कमरूल होदा, मो फारूक, प्रकाश मिश्र, किशोर कुमार मुन्ना, मो सोएब, अन्नु देवी, गनगन चौधरी, मो, फिरोज, मुखिया बबलु दास, मुखिया प्रतिनिधि संजीव कुमार , मुखिया पंकज कुमार सिंह, पुर्व मुखिया संजीव कुमार झा सहित अन्य अधिकारी और जनप्रतिनिधि शामिल थे।

Comments (0)
Add Comment