गम्हरिया में आयोजित की गई शांति समिति की बैठक

राजीव कुमार/गम्हरिया, मधेपुरा/दुर्गापूजा में शांति व्यवस्था कायम रखने को लेकर गम्हरिया थाना परिसर में मंगलवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।प्रखंड विकास पदाधिकारी बलबंत कुमार पांडे की मौजूदगी में बैठक की अध्यक्षता थानाध्यक्ष त्रिलोकीनाथ शर्मा ने किया।

बैठक में मौजूद मेला आयोजकों एवं जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए थानाध्यक्ष ने कहा कि आपसी सहयोग एवं भाई चारे के साथ दुर्गा पूजा मनाएं।थानाध्यक्ष ने मेला आयोजकों को संबोधित करते हुए कहा कि मेला लगने वाले स्थानों की सूची सहित मेला कमिटी के सदस्य एवं अन्य प्रतिनिधि का मोबाइल नम्वर सहित आधार कार्ड संग्लन करते हुए एक लिखित थाना को सुपुर्द करें।

बताया गया कि मेला लगने वाले स्थानों पर मेला आयोजकों को सीसीटीवी कैमरा लगाना, रौशनी की समुचित व्यवस्था करना, साफ सफाई की समुचित व्यवस्था करना सहित कमिटी की तरफ से महिला एवं पुरुष मेला वोलेंटियर जो एक ही परिधान में हो आईडी कार्ड के साथ मेला में घूमते रहेंगे कि व्यवस्था करना उनके लिए प्राथमिकता रहेगी।

प्रखंड विकास पदाधिकारी बलबंत कुमार पांडे ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सभी मेले लगने वाले स्थानों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की भी तैनाती की गई है।मेला में भगदड़ फैलाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी।असामाजिक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा साथ ही मेले के दिन डीजे पर पूर्णरूपेण प्रतिबंध रहेगा।

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि 24 अक्टूबर को रात्रि 8 बजे तक सभी मेला आयोजकों को शांति पूर्ण रूप से मूर्ति विसर्जन करना होगा।बैठक में मौजूद मेला आयोजकों से भी उनका विचार लिया गया।बैठक में मौजूद लोगों से अपील करते हुए प्रखंड प्रमुख शशि कुमार ने आपसी सहयोग एवं भाई चारे के साथ दुर्गापूजा मनाने की अपील करते हुए विधि व्यवस्था कायम रखने में पुलिस को सहयोग देने की बात कही।

बैठक में मुख्य रूप से प्रखंड प्रमुख शशि कुमार ,संतोष कुमार सिंह, राजद प्रधान महासचिव रमेश कुमार सिंह,सरपंच राजेश कुमार उर्फ राजा झा,युवा राजद के युवा नेता अरुण कुमार, युवा राजद प्रखंड अध्यक्ष नारायण कुमार बबलू, पंचायत समिति सदस्य नितिन कुमार सिंह, पूर्व मुखिया संतोष यादव, पूर्व प्रखंड प्रमुख ललिता देवी,मुखिया गंगा पासवान सहित कई जनप्रतिनिधि सभी मेला आयोजक सहित सभी पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment