पीडीएस दुकानदारों ने गोदाम मैनेजर पर लगाया घटिया खाद्यान्न देने का आरोप

मो. मुजाहिद आलम/कुमारखंड, मधेपुरा/कुमारखंड प्रखंड कार्यालय स्थित एसएफसी गोदाम से पीडीएस दुकानदारों को घटिया खाद्यान्न आवंटित करने पर डीलरों में गोदाम मैनेजर और ऑपरेटर के खिलाफ आक्रोश देखा गया। रविवार को पीडीएस दुकानदार सुदीप कुमार, सुधीर ठाकुर, देवेश कुमार, प्रमोद राम, चंदन कुमार, यासमीन प्रवीन, रूपेश रमन, पल्लवी कुमारी समेत अन्य पीडीएस दुकानदारों ने आरोप लगाते हुए बताया एसएफसी गोदाम से बेहतर क्वालिटी का खाद्यान्न आवंटित नहीं किया जाता है। जिससे लाभुक को खाद्यान्न उपलब्ध कराने के समय सभी पीडीएस दुकानदारों को विरोध झेलना पड़ता है।

आरोप लगाते हुए बताया तीन प्रकार के चावल गोदाम में उपलब्ध रहते हैं । हम लोगों को सबसे घटिया चावल आवंटित किया जाता है। जो सड़ा हुआ और कीड़ा और पिल्लू वाला रहता है। 

बताया कुछ पीडीएस दुकानदार को बैकडोर से डाटा ऑपरेटर राजीव कुमार द्वारा बेहतर क्वालिटी का खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाता है। पीडीएस दुकानदार ने वरीय पदाधिकारी से बेहतर क्वालिटी का खाद्यान्न उपलब्ध कराने की मांग किया है।

इस संबंध में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रूपेश कुमार ने बताया सावन की सोमवारी को लेकर 2 दिन मेला ड्यूटी में है। मंगलवार को कार्यालय लौटते ही पीडीएस दुकान और गोदाम का भौतिक सत्यापन कर घटिया खाद्यान्न उपलब्ध कराने वाले पर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

Comments (0)
Add Comment