पेरेंट्स टीचर्स मीटिंग बेहतर शैक्षणिक माहौल बनाने का आदर्श मंच  : चंद्रिका यादव

मधेपुरा/ शनिवार को जिला मुख्यालय के माया विद्या निकेतन परिसर में टर्म वन एग्जाम से जुड़े पेरेंट्स टीचर्स मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों को उनके रिजल्ट दिए गए साथ ही विभिन्न विषयों में उनके द्वारा प्राप्त मार्क्स के आधार पर और बेहतर रिजल्ट के लिए अभिभावकों एवम् शिक्षकों ने मंथन किया।

सकारात्मक एवम् सहयोगात्मक परिवेश में संपन्न हुए पेरेंट्स टीचर्स मीटिंग, अभिभावकों के सुझाव को लगातार निगरानी कर रही माया विद्या निकेतन की संचालिका चंद्रिका यादव ने कहा कि इस प्रकार की मीटिंग बेहतर शैक्षणिक परिवेश का आदर्श मंच होता है जहां शिक्षकों और अभिभावकों को छात्रों के बेहतर भविष्य हेतु विमर्श का अवसर मिलता है।उन्होंने कहा कि स्कूल व क्लास टॉपर्स अन्य छात्रों के लिए प्रेरणा बने साथ ही दूसरे छात्र और बेहतर करें माया विद्या निकेतन परिवार इसके लिए संकल्पित है ।

इस अवसर पर अभिभावकों ने जहां विभिन्न बिंदुओं पर सकारात्मक सुझाव दे और बेहतर के लिए आग्रह किया वहीं अलग अलग विषयों में संबंधित शिक्षकों से भी संवाद किया।होम वर्क,डायरी से जुड़े कई बिंदुओं पर सुझाव दिए। वहीं शिक्षकों ने घर पर होम वर्क पूरा करवाने और किसी विषय में कोई समस्या होने पर संबंधित शिक्षकों से संवाद स्थापित करने का सुझाव देते हुए कहा कि हर विषयों में छुट्टी के बाद डाउट क्लास की व्यवस्था है ।पीटीएम के बाद विद्यालय संचालिका चंद्रिका यादव ने शिक्षकों के साथ बैठक कर सुझाव और समाधान पर गहन विचार विमर्श करते हुए कहा कि आने वाले समय में और बेहतर करने की जरूरत है। पीटीएम में बड़ी संख्या में अभिभावकों ने भाग लिया।

Comments (0)
Add Comment