मधेपुरा इंजीनियरिंग कॉलेज में पैरेंट – टीचर मीट का हुआ आयोजन

मधेपुरा/ बी. पी. मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज, मधेपुरा में माता-पिता-प्राध्यापक सम्मेलन का आयोजन किया गया । इस सम्मेलन में सभी विद्यार्थियों के माता-पिता, शिक्षक और कॉलेज के प्राचार्य शामिल हुए।

सम्मेलन के अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य प्रो अरबिंद कुमार ‘अमर’ ने बताया कि इसका उद्देश्य विद्यार्थियों की शैक्षिक प्रगति और उनकी स्थिति को देखना था। ये ऐसे अवसर होते हैं है, जहाँ हम छात्र के परिवार से जानने की कोशिश करते हैं कि प्रांगन से बाहर हमारी पढ़ाई के बारे में उनकी राय क्या है और इससे हमें खुद में समुचित सुधार का पता चलता रहता है।

नोडल प्रभारी डाॅ मनीष कुमार जयसवाल ने बताया कि यह सम्मेलन हमारे विज्ञान, प्रावैद्यिगिकी, और तकनीकी शिक्षा विभाग पटना के आदेश पर आयोजित किया गया। उन्होंने बताया कि सम्मेलन का उद्देश्य था कि माता-पिता को अपने बच्चे की प्रगति के बारे में जागरूक होना चाहिए और उन्हें इंजीनियरिंग के बाद के भविष्य के बारे में जानकारी मिलनी चाहिए। सम्मेलन में प्राध्यापको ने छात्रों की प्रगति के बारे में माता-पिता को सूचित किया और उन्हें छात्रों की सफलता के लिए आवश्यक सलाह दी। माता-पिता ने भी इस मौके पर छात्रों की प्रगति की देखभाल के लिए सहयोग का आश्वासन दिया।

प्रशिक्षण और प्लेसमेंट अधिकारी प्रो. निशिकांत कुमार ने कॉलेज की प्लेसमेंट स्थिति के बारे में बताया। उन्होंने यह भी बताया कि इंजीनियरिंग के बाद कैरियर विकल्प क्या हैं। इस सम्मेलन से विद्यार्थियों की शैक्षिक यात्रा में माता-पिता और प्राध्यापकों के साथ साझेदारी मजबूत हुई है।

Comments (0)
Add Comment