पैक्स अध्यक्षों ने किया वार्षिक आम सभा का आयोजन

लालमोहन कुमार/जानकीनगर,पूर्णिया/ थाना क्षेत्र के सहुरिया शुभाय मिलिक, चांदपुर भंगहा और गंगापुर पंचायत के पैक्स में बिहार सहकारी सोसायटी अधिनियम व सहकारिता विभाग बिहार सरकार के आदेश के आलोक में सहुरिया शुभाय मिलिक पैक्स में पैक्स अध्यक्ष मिथिलेश कुमार के अध्यक्षता में उत्क्रमित उच्च विद्यालय सहुरिया शुभाय मिलिक के प्रांगण में व चांदपुर भंगहा पैक्स में पैक्स अध्यक्ष आलोक कुमार अकेला के अध्यक्षता में पंचायत भवन चांदपुर भंगहा के प्रांगण में और गंगापुर पैक्स में पैक्स अध्यक्ष रोशन कुमार के अध्यक्षता में पैक्स गोदाम गंगापुर के प्रांगण में वार्षिक आम सभा का आयोजन किया गयाl वही सहुरिया शुभाय मिलिक पंचायत और गंगापुर पंचायत में जिला परिषद सदस्य रिंकू कुमारी और जिला परिषद प्रतिनिधि रणधीर यादव पैक्स अध्यक्ष मिथिलेश कुमार, पैक्स अध्यक्ष रोशन कुमार ने किसानों को खाद बीज में हो रही काफी दिक्कत पर भी विशेष रूप से चर्चा करते हुए सरकार व अधिकारी से मांग किया है कि पैक्स में किसान की सुविधा को देखते हुए खाद बीज सहित अन्य सुविधा उपलब्ध कराया जाएl वही जिला परिषद प्रतिनिधि रणधीर कुमार यादव ने बताया कि सहुरिया में पैक्स गोदाम बनाने के लिए अपना जमीन उपलब्ध नहीं है जिसके कारण पैक्स गोदाम भी नहीं बन पाया हैl

चांदपुर भंगहा पैक्स में गौदाम बनवाने की मांग : वही चांदपुर भंगहा पैक्स में बिहार सहकारी सोसायटी अधिनियम 1935 की धारा 324A के अनुसार सहकारिता विभाग बिहार सरकार के पत्रांक 5300 दि० 8/7/22 आदेश अनुपालन के आलोक में चांदपुर भंगहा पंचायत भवन में चांदपुर भंगहा पैक्स अध्यक्ष आलोक कुमार अकेला के अध्यक्षता में वार्षिक आम सभा का शुभारंभ चांदपुर भंगहा पैक्स अध्यक्ष आलोक कुमार अकेला, सहकारिता प्रसार पदाधिकारी प्रभात कुमार, सहकारिता प्रसार पदाधिकारी निखिलेश कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर सभा का शुभारंभ किया गया।

आम सभा में कहा गया कि में चांदपुर भंगहा पैक्स को अपना गोदाम नहीं है। सभा में आए हुए सभी सदस्यों का कहना हुआ कि जल्द से जल्द पैक्स गोदाम बनाया जाय। किसानों ने कहा कि चांदपुर भंगहा पंचायत के किसानों को खाद बीज में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। जिला कृषि पदाधिकारी के आग्रह कर जल्द से जल्द चांदपुर भंगहा पैक्स को खाद बीज का लाइसेंस निर्गत किया जाय। प्रबंध कार्यकारणी द्वारा विभिन्न प्रस्ताव व कार्य योजना पर विचार विमर्श किया गया। विगत वर्ष में प्रबंध कार्यकारणी द्वारा लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय पर चर्चा व प्रस्ताव पर चर्चा कर आम सभा को धन्यवाद ज्ञापन कर आम सभा को समाप्त किया गया।

आम सभा में मुख्य रूप से चांदपुर भंगहा पैक्स अध्यक्ष आलोक कुमार अकेला,सहकारिता प्रसार पदाधिकारी बनमनखी प्रभात कुमार,सहकारिता प्रसार पदाधिकारी, बनमनखी निखिलेश कुमार, चांदपुर भंगहा पैक्स प्रबंधक विक्रम राज, प्रबंध कार्यकारणी सदस्य रामानंद यादव, पंकज कुमार, शैलेन्द्र कुमार, चांदपुर भंगहा पैक्स के सदस्य अभिमन्यु यादव, गौतम यादव, विद्यानंद यादव, विवेक कुमार,बिमल कुमार वही सहुरिया में पैक्स प्रबंधक सोनू कुमार,जिला परिषद सदस्य रिंकू कुमारी,जिला परिषद प्रतिनिधि रणधीर कुमार यादव,चुनचुन यादव सहित सैकड़ों पैक्स के सदस्य उपस्थित थे।

Comments (0)
Add Comment