अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

मधेपुरा/ शहर के गोविंदपुरी मुहल्ला स्थित नेहरू युवा केंद्र कार्यालय परिसर में सोमवार को अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन बीएनएमयू के विकास पदाधिकारी डॉ. ललन प्रसाद अद्री व एनवाईके की जिला युवा अधिकारी हुस्न जहां ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

उपस्थित स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डॉ. ललन प्रसाद अद्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस पहली बार 1985 में संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा मनाया गया था। यह दिन व्यक्तिगत स्वयंसेवकों, समुदायों और संगठनों को स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकास में उनके योगदान को बढ़ावा देने का अवसर प्रदान करता है।

वहीं जिला युवा अधिकारी हुस्न जहां ने स्वैच्छिक रूप से अपने क्षेत्र और समुदाय को शारीरिक, मानसिक स्वास्थ्य और स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए अपनी सेवाएं देने वाले युवाओं के कार्यों को सराहनीय बताया और समाज के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए उनकी प्रशंसा की।

मौके पर राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक बबलू ब्रजेश, सौरव कुमार, बाबू साहेब, बालाजी सुमन, बिपिन कुमार, मनीष कुमार, लालमोती कुमारी, विभा कुमारी, नीतीश कुमार, चंदन कुमार सहित अन्य स्वयंसेवक मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment