उदाकिशुनगंज में नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का खुला कार्यालय

उदाकिशुनगंज,मधेपुरा/ उदाकिशुनगंज नगर परिषद मुख्यालय में नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का कार्यालय खुलने से एनजेए संगठन के साथियों का मनोबल बढा है। अब नई उर्जा के साथ संगठन के साथी कार्य करेंगे। अनुमंडल क्षेत्र में पत्रकारों के उठने बैठने के लिए एवं संगठन के बैठक के लिए एक निश्चित स्थान तय हो जाने पर निश्चित रूप से पत्रकारों की एकता को बल मिलेगी। उक्त बातें कार्यालय उद्घाटन समारोह के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर अनुमंडल मुख्यालय के वरिष्ठ पत्रकार अभिमन्यु कुमार सिंह ने कही।

श्री सिंह ने विधिवत रूप से फीता काटकर कार्यालय का उद्घाटन किया। श्री सिंह ने पत्रकार रजनीकांत ठाकुर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि रजनीकांत ठाकुर के अथक प्रयास और मेहनत के बदौलत उदाकिशुनगंज नगर परिषद मुख्यालय में एनजे संगठन का कार्यालय खुल पाया है। वहीं वरिष्ठ पत्रकार दीप आनंद ने कहा कि कलम की धार ही पत्रकार की वास्तविक पहचान है। पत्रकारिता में साहस, धैर्य एवं संयम जैसे गुण ही पत्रकार को संवदेनशील व जिम्मेदार बनाते हैं। भाषा, विचार, विषय एवं संवाद ही पत्रकारिता की दशा और दिशा तय करते हैं।पत्रकारों को जनसमस्याओं और जनसरोकारों से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता से उठाना चाहिए।

पत्रकार अरुण कुशवाहा ने कहा कि पत्रकारों द्वारा भ्रष्टाचार, अपराधिक घटनाओं, जनसमस्याओं और जनसरोकारों जैसे जुड़े बङे मुद्दों को प्राथमिकता से उठाने पर संबंधित अधिकारी, दबंग नेता व अपराधी तत्व के लोग पत्रकारों के साथ आए दिन अभद्र व्यवहार, हाथापाई, फर्जी मुकदमा यहां तक कि हत्या भी करवाने से बाज नही आते हैं। ऐसे में हमें एकजुट होकर पत्रकारों पर आये दिन हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने होंगें। उन्होंने कहा कि बाधा चाहे जो आए हम ना रुकेंगे, ना झुकेंगें बस डटकर भ्रष्ट सिस्टम से लङते रहेंगें। उन्होंने कहा कि हमारा पहला लक्ष्य सरकार से लङकर पत्रकार सुरक्षा कानून को लागु कराना होगा।

पत्रकार विनोद विनीत ने कहा कि पीड़ीत पत्रकारों को एनजेऐ संगठन हमेशा हर संभव न्याय दिलाती आई है और दिलाती रहेगी। पत्रकार रजनीकांत ठाकुर ने कहा कि कार्यालय खुलने से हम सभी पत्रकार एक साथ मिल बैठकर पत्रकारिता करेंगे। पत्रकारो पर कोई भी समस्या आने पर ऐनजेए के सभी साथी मिलकर डटकर आवाज उठाएँगे। जरूरत पड़ी तो सङक पर भी उतरेंगें।

कार्यालय उद्घाटन मौके पर दारोगा गणेश पासवान, पूर्व मुखिया संजीव झा, रंजीत मिश्रा, रविंद्र मिश्रा, बसंत कुमार झा, पत्रकार गौरव कबीर, रणधीर कुमार, आकाश दीप, प्रिंस कुमार मिट्ठु, संजीव कश्यप, सुमन कुमार, सौरभ कुमार, शत्रुघ्न मिश्रा, राजेश कुमार, प्रीतम मिश्रा, कन्हैया कुमार आदि मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment