आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की हुई मौत, एक महिला जख्मी

राजीव कुमार

कोसी टाइम्स@गम्हरिया,मधेपुरा

गम्हरिया थाना क्षेत्र के बभनी पंचायत के दाहा गांव में शुक्रवार की दोपहर करीब 2:00 बजे हो रही बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई,जबकि एक महिला झुलस गई।

प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि 45 वर्षीय मदन यादव ट्रैक्टर से खेत की जुताई कर रहा था ।बारिश के दौरान  मदन ट्रैक्टर से नीचे उतरा तब तक बज्रपात हो गया। वज्रपात होने के बाद मदन यादव वहीं जमीन पर गिर गया। जबकि बगल में काम कर रही एक महिला झुलस गई। आनन फानन में बगल में काम कर रहे लोग वहां पहुँचकर गांव वालों को घटना की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही  स्थानीय लोगों के द्वारा दोनों घायलों को गम्हरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां डॉक्टर ने 45 वर्षीय मदन यादव को मृत घोषित कर दिया। जबकि बज्रपात से झुलसी महिला को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए मधेपुरा मेडिकल कॉलेज भेज दिया ,जहाँ उसका ईलाज चल रहा है।

बताया गया कि मृतक मदन यादव बभनी दहा गांव निवासी अनुजमणि  झा के ट्रैक्टर पर ड्राइवर का काम करता था और उसी से अपने परिवार का भरण पोषण किया करता था। मदन यादव अपने पीछे तीन पुत्री और एक 12 वर्षीय पुत्र को छोड़कर इस संसार से विदा हो गया।

घटना की जानकारी मिलते ही मदन यादव की पत्नी सहित उनके परिजनों के बीच कोहराम मच गया। पत्नी बार-बार बेहोश हो जा रही थी ।वह वहाँ मौजूद हर किसी से कह रही थी कि अब हम किसके सहारे इस दुनिया में रहेंगे।मेरी बेटी की शादी कौन करेगा।उनके चीत्कार से वहाँ मौजूद हर किसी की आँखे नम हो जा रहा था। जबकि उनकी एक पुत्री बदहवास हो जा रही थी और पुत्र भी नम  निगाहों से अपने पिता के आने का इंतजार कर रहा था।

बताया गया कि दो पुत्री की शादी मदन ने बीते सालों किया था। घटना की जानकारी मिलने पर गम्हरिया प्रखंड प्रमुख शशि कुमार बभनी पंचायत के मुखिया दीपनारायण यादव, प्रमोद यादव सामाजिक कार्यकर्ता ललन यादव  लाल यादव  सहित दर्जनों की संख्या में ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार वालों को ढांढस बंधाया और हर संभव सहयोग दिलाने का भरोसा दिलाया ।

इस संदर्भ में बताया गया कि घटना की जानकारी  पुलिस को दी गई गम्हरिया पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा भेज दिया है।

Comments (0)
Add Comment