सड़क हादसे में एक की मौत, आक्रोशित लोगों ने हाइवा को फूंका

चौसा, मधेपुरा/उदाकिशुनगंज भटगामा मुख्य मार्ग एसएच 58 पर रविवार की देर रात्रि  हुई सड़क हादसे में युवक की मौत के बाद लोगों का आक्रोश भड़क उठा। लोगों ने यातायात बाधित करते हुए दुर्घटनाग्रस्त हाइवा को आग के हवाले कर दिया। घटना के संदर्भ में बताया गया कि रविवार की देर रात्रि चौसा थाना क्षेत्र अंतर्गत चौसा पूर्वी पंचायत के अभियान टोला वार्ड नंबर 5 निवासी प्रमोद मंडल के 30 वर्षीय पुत्र राजीव कुमार अपने घर से स्प्लेंडर बीआर 45 एल 2469 बाइक पर सवार होकर आलमनगर थाना क्षेत्र के लूटना गांव अपने ससुराल जा रहे थे इसी दौरान उदाकिशुनगंज भटगामा मुख्य मार्ग एसएच 58 पर गांधी चौक के समीप भटगामा से उदाकिशुनगंज की ओर जा रहे हाइवा के द्वारा अचानक ब्रेक लगाने से अनियंत्रित बाइक चालक पीछे से हाइवा में जोरदार धक्का मार दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि हाइवा चालक और खलासी भागने में सफल रहे।

घटना के बाद गस्ती से गुजर रहे पुलिस की वाहन से गंभीर रूप से घायल राजीव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौसा में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा प्राथमिक उपचार करते हुए घायल को फौरन मेडिकल कॉलेज मायागंज रेफर किया गया वही मायागंज पहुंचते ही राजीव की मौत हो गई। चिकित्सकों की माने तो राजीव के सिर में काफी चोटे आई थी जिससे उसका सिर बुरी तरह से जख्मी हो गया था। उधर घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया और लोगों की भीड़ मृतक के घर उमड़ पड़ी।

उधर घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मुख्य मार्ग को जाम कर के पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दुर्घटनाग्रस्त हाइवा को आग के हवाले कर दिया ।आगलगी की घटना की जानकारी मिलते ही अंचल अधिकारी शशिकांत यादव ने देर रात्रि घटनास्थल पर पहुंचकर पुरैनी और उदाकिशुनगंज से अग्निशमन  वाहन को मंगाकर आग को काबू पाया।

 

अक्रोशित लोगों ने कहा वसूली के कारण हुई घटना :रविवार की देर रात्रि हुए सड़क हादसे  में अक्रोशित लोगों ने चौसा पुलिस पर वसूली का आरोप लगाते हुए कहा कि हाइवा अपने रफ्तार से चल रही थी पीछे बाइक भी अपने रफ्तार में जा रहा था । इसी दौरान स्कॉर्पियो पर सवार पुलिस कर्मियों द्वारा वसूली के लिए हाइवा चालक के आंख पर टॉर्च जलाया गया जिस कारण हाइवा चालक के द्वारा अचानक ब्रेक लगाया और बाइक सवार राजीव जबतक कुछ समझ पाते तबतक बाइक हाइवा के पिछले हिस्से के अंदर जा चुकी थी ।लोगों का कहना था कि अगर हाइवा चालक के आंख पर टॉर्च नही जलता तो हाइवा में ब्रेक नही लगती और दुर्घटना नही होती।

आग बुझाने आए अग्निशमन वाहन का शीशा फोड़ा : हादसे के बाद हाइवा को अक्रोशित लोगों ने जब आग के हवाले कर दिया तो अंचल अधिकारी शशिकांत यादव के द्वारा प्राप्त जानकारी पर पुरैनी से पहुंची छोटी अग्निशमन  वाहन को भी अक्रोशित लोगों ने क्षतिग्रस्त कर शीशा को फोड़ दिया। हालांकि अंचल अधिकारी और स्थानीय युवाओं के पहल पर अक्रोशित लोगों ने अग्निशमन कर्मियों को आग बुझाने दिया जबकि उदाकिशुनगंज से पहुंच अग्नि शमन की वाहन ने आग पर पूरी तरह से काबू पाया।

Comments (0)
Add Comment