समीक्षा बैठक में अब एडीएम ने कहा 2023 में ही थियेटर नही लगाने का फैसला हो गया था

सिंहेश्वर, मधेपुरा/महाशिवरात्रि मेला के विधि व्यवस्था को लेकर सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के कार्यालय में एडीएम अरुण कुमार ने मेला में उत्पन्न सभी विवादों पर खुलकर अपनी बात रखते हुए कहा मेला में साफ- सफाई की व्यवस्था से  लेकर एक- एक बिंदु पर समीक्षा की गई है. जिसमें साफ- सफाई, पानी, शौचालय और विधि व्यवस्था में काफी कमी पाई गई. जिसको सुदृढ़ करने के लिए 40 और सफाई कर्मी बहाल किया गया है. वही मेला में पर्याप्त संख्या में चापाकल और शौचालय नही रहने की शिकायत पर पीएचईडी विभाग को अविलंब 80 चापाकल को लगाने का काम पुरा करना है. 50 चापाकल लग चुका है. 30 और लगाया जा रहा है. वही 45 शौचालय लगा हुआ है. 20 और लगाने का निर्देश दिया गया है.

मेला संवेदक की परेशानी पर कहा मेला संवेदक को अगर किसी तरह की परेशानी है तो वह जिला प्रशासन, एसडीओ प्रबंधक से समन्वय बना कर काम करेंगे. जो भी परेशानी होगी मिलकर हल किया जायेगा. थियेटर और मौत का कुंआ नही लगने से संवेदक को काफी नुकसान के सवाल पर कहा थिएटर की आड़ में बहुत अन्य गतिविधियां हो जाती है और बाबा की नगरी में श्रद्धालु आते हैं. जिसको देखते हुए सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के सदस्यों ने 2023 में ही यह निर्णय लिया था कि मेला में मौत का कुआं और थिएटर नहीं लगाया जाएगा. 2024 के प्रोसोडिंग में यह बात नहीं रहने के सवाल पर बताया की जो चीज नहीं लगाना है. उसे प्रोसिडिंग से डिलीट कर दिया जाता है.

वही संवेदक को इसकी जानकारी नहीं देने के सवाल पर कहा गया कि बैठक में संवेदक के लोग मौजूद थे और यह जनहित में लिया गया फैसला है. विधायक के द्वारा जनप्रतिनिधि के अपमान और पांच मांग पत्र पर कार्रवाई के संदर्भ में उन्होंने कहा कि जिला कृषि पदाधिकारी को किसानों को सब्सिडी पर कृषि यंत्र मुहैया कराने के लिए कहा गया है. वही दुकानदारों से 11 महीने के जगह न्यास ही 12 माह कि भाड़ा लेने के संबंध में बताया की भाड़ा  की पुर्व से जो व्यवस्था चली आ रही है. उसी को देखकर एसडीओ और प्रबंधन को निर्णय लेने के लिए कहा गया है. कहा रही बात विधायक जी के नाराजगी की तो वे हमारे गार्जियन है उन्ही के निर्देश पर काम चल रहा है. सिंहेश्वर महोत्सव के तैयारी को लेकर उन्होंने कहा सिंहेश्वर महोत्सव 15, 16 और 17 को महोत्सव है और उसकी तैयारी जोर- जोर से चल रही है. मवेशी हाट में टेंट लगाया जा रहा है.

कलाकारों के चयन पर कहा जिला के टीम अभी कलाकारों का चयन में जुटी हुई है. एक से दो दिन में चयन प्रक्रिया पुरा कर लिया जाएगा.

Comments (0)
Add Comment