दो दशक से फरार तीन जिलों का कुख्यात मणि पासवान गिरफ्तार

तीन जिलों के सीमावर्ती क्षेत्र में बेख़ौफ़ अपराध को अंजाम दे रहा था मणि कुख्यात मनिया पासवान के विरुद्ध सहरसा, मधेपुरा व खगड़िया जिले में दर्जनों हैं कई मामले

उदाकिशुनगंज (मधेपुरा)।मधेपुरा, खगड़िया व सहरसा जिले में सक्रिय बेख़ौफ़ अपराधी मणि पासवान उर्फ मनिया पासवान को पुलिस ने नाटकीय ढंग से गिरफ्तार कर लिया है। मणि पासवान सीमावर्ती क्षेत्रों में घटना को अंजाम देकर दूसरे ज़िले में शव को ठीकाने लगाने में माहिर था। बताया जा रहा है कि मणि पासवान सुपौल में किराए के मकान में नाम बदलकर रह रहा था। उसके साथ उसका परिवार भी था। गिरफ्तार अपराधी के पास से हथियार और नगदी बरामद होने की बात भी कही जा रही है। हालांकि पुलिस फिलहाल इस मामले पर कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है।

मणि पासवान से  उदाकिशनगंज थाना में पूछताछ की जा रही है। पुलिस के लिए यह कुख्यात अपराधी किसी चुनौती से कम नहीं था।मनिया पासवान उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के खाड़ा पंचायत के सुखासनी वार्ड संख्या 13  का रहने वाला है। इनके विरुद्ध काशनगर ओपी,बसनही ओपी, सोनवर्षा राज, बेलदौर, बुधामा ओपी, उदाकिशुनगंज समेत अन्य थाने में  हत्या,लूट, रंगदारी,रैकी वसूली के दर्जनों समेत अन्य मामले दर्ज हैं। पुलिस को इस कुख्यात अपराधी की क़रीब दो दशक से तालाश थी लेकिन वह हमेशा पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता था। पुलिस ने टेक्निकल सेल की मदद से इस कुख्यात को सुपौल जिले से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त किया है।

इसकी गिरफ्तारी के लिए मधेपुरा एसपी राजेश कुमार के निर्देश पर एसडीपीओ सतीश कुमार, थानाध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी समेत दर्जनों पुलिस पदाधिकारी के अलावे कमांडो दस्ता शामिल थे। पुलिस के लिए इस कुख्यात की गिरफ्तारी बड़ी सफलता मानी जा रही है।

Comments (0)
Add Comment