मधेपुरा में NEET शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न, 72 बच्चे रहे अनुपस्थित

मधेपुरा/ जिला में पहली बार NEET (NATIONAL ELEGIBLITY CUM ENTRANCE TEST) आयोजित किया गया ।जिले में इस परीक्षा को लेकर दो सेंटर थे जिसमें पहला होली क्रॉस स्कूल तथा दूसरा डिग्रेसिया इंटरनेशनल स्कूल मधेपुरा शामिल है ।

इस संबंध में जानकारी देते हुए सिटी कोऑर्डिनेटर डॉ वंदना घोष ने बताया कि होली क्रॉस सेंटर पर कुल 648 बच्चे का परीक्षा केंद्र था जिसमें 27 बच्चे अनुपस्थित थे तो वही डिग्रेसिया इंटरनेशनल स्कूल पर 424 बच्चे का सेंटर था जिसमें 31 बच्चे अनुपस्थित थे ।उन्होंने बताया मधेपुरा में पहली बार एनटीए द्वारा नीट की परीक्षा मधेपुरा में आयोजित की गई जो शांति पूर्ण रुप से संपन्न हुआ। डॉ घोष ने बातचीत के दौरान यह भी बताया कि मधेपुरा के लिए यह गौरव की बात है कि अब मधेपुरा में भी राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा संपन्न करवाई जा रही है। उन्होंने बताया पहले जो जिले पर दाग लगा है वह दाग कब का धूल चुका है अब यहां हर प्रतियोगी परीक्षा का सेंटर होता है। अब राष्ट्रीय स्तर के परीक्षा का भी सेंटर मधेपुरा में होता है ।

उन्होंने बताया इससे पूर्व जेईई मेंस की परीक्षा मधेपुरा में संपन्न हो चुकी है और अब नीट मधेपुरा में आयोजित किया गया। जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षा सेंटर के अंदर 11:00 बजे से ही छात्रों का आना शुरू हो गया था जो 1:30 बजे तक चलता रहा 2:00 बजे से परीक्षा शुरू थी जो संध्या के 5:20 तक चला ।

 

डॉ घोष ने बताया कि होली क्रॉस स्कूल में बच्चों के लिए पहले से ही यहां सभी सुरक्षा व्यवस्था कर लिए गए थे। गर्मी को देखते हुए बच्चों के लिए शुद्ध शीतल जल की व्यवस्था पहले से की गई थी और पूरे सिक्योरिटी व्यवस्था के साथ बच्चों की इंट्री करवाई गई। बताया यहां छात्रों को चार पांच चरणों में सुरक्षा जांच किया गया जिसके बाद ही परीक्षा केंद्र पर अंतिम रूप से पहुंचने दिया गया ।बताया मधेपुरा में पहली बार राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा हो रही थी इसको लेकर पूर्व से ही विद्यालय परिवार तत्पर थी।

Comments (0)
Add Comment