रेल इंजन पर हो मधेपुरा का नाम : अनिल अनल

मधेपुरा/ मधेपुरा मे निर्मित ऐशिया महादेश के सर्बाधिक शक्ति शाली विधुत रेल इंजन पर भारत के साथ साथ मधेपुरा का नाम अंकित करने की मांग अब जोड़ पकरने लगा है। स्थानीय लोग सामूहिक रूप से एक मंच पर आकर आवाज बुलंद करने की तैयारी में लगे हैं ।

पूर्व मुखिया अनिल अनल आम आम आम की उल्लेखित भावना से पत्र और मेल के माध्यम से रेल मंत्रालय को अवगत कराया है और मांग की है यहां निर्मित इंजन पर भारत के साथ-साथ मधेपुरा का भी नाम अंकित हो पूर्व मुखिया ने बताया कि जिस दिन इंजन का पहला खेप निकला था तभी से स्थानीय लोगों के द्वारा मांग उठने लगी थी पर प्रत्येक इंजन पर मधेपुरा का नाम भी अंकित हो ।मांगों को लेकर जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा आमरण अनशन संकेतिक आंदोलन स्थानीय रूप से लगातार होती रही है।

पूर्व मुखिया ने बताया कि उनके मांगे पत्र मेल के माध्यम से रेल मंत्रालय मधेपुरा का नाम अंकित हो पूर्व मुखिया ने बताया को लिखित मांग का संबंध भावना से है अगर मधेपुरा का नाम भी इंजन पर अंकित होगा तो कोशी क्षेत्र यहां के निवासियों का मान सम्मान बढ़ेगा बाहरी लोग इस क्षेत्र में उद्योग स्थापित करने की दिशा में पहल करेंगे आने वाला पीढ़ी खुद कौशल विकास का रोजगार के लिए सक्षम बनेंगे।

पूर्व मुखिया ने उम्मीद जताई है कि भारत सरकार एवं रेल मंत्रालय जन भावना का सम्मान करते हुए यहां हम निर्मित रेल इंजन पर मधेपुरा का नाम भी अंकित करने की थी मंजूरी देंगे। शीघ्र नाम अकिंत नहीं होगा फिर से आन्दोलन पर बाध्य होंगे ।

Comments (0)
Add Comment