दो दशक से लापता मुकेश लौटा घर, किया परिजनों को सुपुर्द

फारबिसगंज,अररिया/ नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के कन्हैली पंचायत वार्ड 6 निवासी शत्रुघन यादव ने बीस वर्ष पूर्व बिछड़े मुकेश को उसके परिवार से मिलवा कर मानवता की मिसाल पेश की है। बताते चले कि शत्रुघन यादव अपनी जीविकोपार्जन के लिए अमृतसर अपने जीविकोपार्जन के लिए मजदूरी किया करते थे उसी दौरान विश्वकर्मा पूजा के दिन उसकी मुलाकात मुकेश उर्फ राजू से हुई जो पूर्णतः पंजाबी भाषा बोलता था काफी मशक्कत के बाद उसने बताया कि मेरा घर बिहार के मधुबनी जिला के बिस्फी प्रखंड है। वही शत्रुघ्न यादव ने बताया कि मैं उसे अपने पास कुछ दिन रखा फिर वापस बिहार अपने घर ले आया उसके बाद स्थानीय थाना व स्थानीय पत्रकार को सूचना दिया। सूचना के पश्चात स्थानीय पत्रकारों के द्वारा उनके गृह जिले संपर्क किया गया जहां उसके परिजनों से सम्पर्क कर वीडियो कॉल पर बात हुई जिसके बाद शुक्रवार को मुकेश के चचेरे भाई व परिवार के अन्य लोगो के साथ कन्हैली पहुँचे ।

वही नरपतगंज के सक्रिय समाजसेवी नीरज भगत ने बताया कि 20 वर्ष से पुत्र के वियोग में माँ कैसी रही होगी एक माँ ही बयां कर सकती है,शत्रुघन यादव जी हमारे नरपतगंज के धरोहर और शान है इनके जैसे लोग ही मानवता और समाजिकता को ना ही सिर्फ जीवित रखें हुए हैं बल्की प्रेरणास्रोत है इस अभियान में हीरो का किरदार अररिया के डिजिटल मीडिया का भी रहा, सभी का वंदन हैं अभिनंदन है।वही नरपतगंज थाना परिसर में इस सराहनीय कदम को लेकर समाजसेवी नीरज भगत के द्वारा अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया.

वही मौके पर मुकेश के परिजनों में मधुबनी जिले के बिस्फी प्रखंड के भोज पंडौल पंचायत समिति रंजीत यादव,जंग बहादुर यादव,संजय दास,कृष्णदेव यादव व नरपतगंज के शत्रुधन यादव,सक्रिय समाजसेवी नीरज भगत,बबलू शर्मा,अवधेश गुप्ता सहित दर्जनों लोगों ने नम आंखों से मुकेश को अपने घर मधुबनी के लिए प्रस्थान करवाया।

Comments (0)
Add Comment