राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ किया गया बैठक

अररिया/ लोकसभा आम निर्वाचन 2024 की पूर्व तैयारी क्रम में आज अपर समाहर्त्ता, पीजीआरओ सह वरीय प्रभारी, निर्वाचन  अजय कुमार ठाकुर की अध्यक्षता में सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई। इसमें लोक सभा आम निर्वाचन 2024 की तैयारी एवं अन्य विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई।

बताया गया कि निर्वाचन की तैयारी को लेकर जिले में गठित विभिन्न कोषांग के नोडल पदाधिकारी के साथ लगातार बैठक कर समीक्षा की जा रही है, ताकि निर्वाचन की घोषणा के पूर्व आवश्यक सभी तैयारी पूर्ण कर ली जाय।निर्वाचन के दौरान उपयोग में लाये जाने वाले वाहनों, सामग्रियों, डिस्पैच सेंटर पर बज्रगृह निर्माण आदि विषयों की भी विस्तृत चर्चा की गई।

बताया गया कि निर्वाचन विभाग के दिशा निदेश के आलोक में आगामी चुनाव में PwD, नए मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित हों, इस दिशा में स्वीप के तहत प्रचार प्रसार कर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। सभी प्रतिनिधियों को बताया गया कि सिंगल विंडो/परमिशन सेल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन की जानकारी/प्रशिक्षण हेतु तकनीकी समझ रखने वाले एक-एक एवं सभी विधान सभा क्षेत्रो के चयनित डिस्पैच सेंटर हेतु दो-दो प्रतिनिधि की सूची अनुशंसा के साथ उपलब्ध कराई जाय ताकि उन्हें प्रशिक्षित किया जा सके तथा डिस्पैच सेंटर हेतु पहचान पत्र निर्गत की जा सके।

उक्त के क्रम में सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने भी आवश्यक सुझाव दिए। बैठक में अप निर्वाचन पदाधिकारी डॉक्टर राम बाबू कुमार सहित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधिगण मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment