बीडीओ के समक्ष पंसस की बैठक में मास्टर साहब रहे मौजूद, जनप्रतिनिधियों ने डीएम को दिया आवेदन

सोनबरसा राज, सहरसा/ प्रखंड मुख्यालय स्थित बीते शुक्रवार को आयोजित पंचायत समिति के बैठक में सदस्यों के जगह अबैध रुप से दो सरकारी शिक्षक के उपस्थित होने का मामला प्रकाश में आया है। जबकि नियमानुसार पंसस सदस्य सहित सभी पंचायत के मुखिया इसके सदस्य होते हैं।

मिली जानकारी अनुसार प्रखंड मुख्यालय स्थित सभा भवन में आयोजित पंचायत समिति सदस्य की बैठक में क्षेत्र अंतर्गत विद्यालय में पदस्थापित दो शिक्षक बुद्धदेव पासवान और मिट्ठू रजक के उपस्थित होने पर जनप्रतिनिधियों ने आपत्ति जताई है। इस बाबत मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष शिवेंद्र नारायण सिंह व प्रखंड प्रमुख रंजू देवी ने जिलाधिकारी को आवेदन देकर संबंधित शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई का अनुरोध किया है। दिए गए आवेदन में अध्यक्ष शिवेंद्र नारायण सिंह ने बताया कि किसी राजनीतिक बैठक या जनप्रतिनिधियों के सरकारी बैठक में शिक्षक का भाग लेना अनुचित है। बाबजूद विश्वनाथपुर विद्यालय में पदस्थापित शिक्षक बुद्धदेव पासवान प्रखंड मुख्यालय स्थित सभा भवन में बीते शुक्रवार को सम्पन्न हुए पंसस के बैठक में बीडीओ साहब के सामने सरकारी नियमों को ताक पर रखकर अबैध रुप से ठाठ से उपस्थित नजर आने का मामला प्रकाश में आया है।

वहीं दूसरी ओर सोनबरसा के प्रखंड प्रमुख रंजू देवी ने उक्त बैठक में ही रघुनाथपुर पंचायत अंतर्गत मध्य विद्यालय नवटोलिया टेहरा में पदस्थापित शिक्षक मिठू रजक को बैठक में शामिल होने पर आपत्ति जतायी है। उन्होंने आवेदन में स्पष्ट रूप से लिखा कि मिठू रजक विद्यालय में पठन पाठन को छोड़कर प्रखंड के राजनीति में सक्रिय रूप से नजर आते हैं। शिक्षक होते हुए पंचायत समिति के बैठक में शामिल होना सरकारी नियमों के विरुद्ध है। वहीं दूसरी ओर बिराटपुर क्षेत्र संख्या 28 के समिति सदस्या गौरी कुमारी ने सोनबरसा बीडीओ को आवेदन देकर शिक्षक बुद्धदेव पासवान को प्रखंड के राजनीतिक गतिविधियों में लिप्त रहने का आरोप लगाते हुए जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है।

Comments (0)
Add Comment