सुखासन सहित कई गांवों का सिंहेश्वर से संपर्क टूटा, राहत कार्य जारी

सिंहेश्वर, मधेपुरा/तीन दिनों से हो रही बारिश ने शनिवार को अपना असर दिखाना शुरू कर दिया. पुरे दिन तेज बारिश ने शहर की स्थिति खराब कर दिया. बीच सड़क पर एक साथ डेढ़ फीट पानी के जमा होने से नीचे वाले लोगों के घरो में पानी जा घुसा. मेन रोड,अस्पताल रोड, सहित लगभग सभी गली का हाल काफी बुरा हो चुका है. कई जगह तो दो- दो फीट पानी सड़क पर लग गया.

वही सीएचसी सिंहेश्वर के परिसर में भी काफी पानी भर गया. पानी का आलम यह था की इमरजेंसी वार्ड में भी पानी घुस गया. जिसके कारण मरीजों, चिकित्सको और नर्सों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. वही त्रिशूल चौक से मंदिर जाने वाली सड़क का हाल ही बेहाल हो गया. नौबत दुकानो में पानी जा घुसा. पुरा नगर पंचायत सिंहेश्वर झील में नजर आने लगा.

सुखासन जाने वाली सड़क धंसा- तीन दिनों से हो रहे भारी बारिश ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है. जगह- जगह काफी मात्रा में जलजमाव तो आम बात हो गई है. जबकि इस बारिश ने फिलहाल सुखासन जाने वाली सड़क को काफी नुकसान पहुंचाया है. सड़क के पास से गुजर रहे नदी में भारी दवाब व भारी बारिश के वजह से सुखासन जाने वाली सड़क जय हनुमान राइस मिल से पहले ही लगभग 50 फीट टुट कर धस गया. जिसके कारण सुखासन, मनहारा, भवानीपुर, बराही, हसनपुर सहित लगभग 30 गांवों का संपर्क सिंहेश्वर प्रखंड मुख्यालय से टुट गया. इस वजह से लगभग दो लाख लोग प्रभावित हुए है.

वहीं सड़क टूटने के सूचना के तुरंत बाद से ही इस सड़क के संवेदक मुकेश कुमार स्थल पर पहुंच स्थिति को नियंत्रित करने में जुट गए है. दोपहर बाद से ही भारी बारिश के बीच पहुंच सड़क को दुरुस्त करने में लगे हुए है. उन्होंने बताया कि सड़क को चालू करने के लिए सड़क के दोनों ओर बालू से भरा बोड़ा डाल दिया गया है. जल्द ही सड़क का मरम्मत भी कर दिया जाएगा. जिससे इस दिशा से गुजरने वाले राहगीरों को परेशानी न हो.

मौके पर हालात का जायजा लेने व्यापार मंडल सह सुखासन पैक्स अध्यक्ष सह नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवचंद चौधरी सहित कई लोग पहुंचे हुए है.

Comments (0)
Add Comment