मधेपुरा : भाकपा नेता हत्याकांड में पूर्व मुख्य पार्षद समेत दस नामजद

:: 23 अक्टूबर की शाम गोली मार कर की गई थी हत्या  :: जमीन विवाद में घटना को अंजाम देने की बात आ रही सामने

मधेपुरा। भाकपा नेता राजेश हांसदा हत्याकांड को लेकर मुरलीगंज थाना में केस दर्ज कराया गया है। राजेश की 23 अक्टूबर की शाम उस वक्त गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। जब वह अपनी किराना दुकान पर बैठे थे। हत्याकांड में मुरलीगंज नगर पंचायत के पूर्व मुख्य पार्षद श्वेत कमल बौआ, पूर्व मुखिया पति विश्वजीत कुमार उर्फ पिंटू यादव सहित 10  लोगों को नामजद किया गया है। हत्याकांड के तार भूमि विवाद से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। इस पुराने भूमि विवाद को लेकर चली आ रही रंजिश में अब तक भाकपा नेता राजेश हांसदा समेत चार लोगों की हत्या हो चुकी है।

मृतक की पत्नी रंजू देवी ने बताया कि साल 1985  से बट्टेदारी की जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा है। इस विवाद में उसके ससुर की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसने बताया कि वह और उसके पति राजेश हांसदा किराना दुकान पर बैठे थे। इसी बीच दो बाइक पर सवार चार लोग वहां आए। सिगरेट लेने के बहाने दुकान में घुस गए और उसके पति को गोली मारकर फरार हो गए। मृतक की पत्नी रंजू देवी ने बताया कि हरेराम पौद्दार, अशोक दास, छोटू यादव,  राजीव राजा और पूर्व मुखिया पति विश्वजीत कुमार उर्फ पिंटू यादव ने इस घटना को अंजाम दिया है। आवेदन में शेखर यादव, ओमप्रकाश दास, प्रदीप दास, रंजीत यादव, नगर पंचायत के पूर्व मुख्य पार्षद श्वेत कमल उर्फ़ बौआ यादव को साजिशकर्ता के रूप में नामजद किया गया है।

मृतक के दोस्त बिजेंद्र दास ने बताया कि पिछले कई महीनों से राजेश हांसदा को जमीन खाली नहीं करने पर जान से मार देने की धमकी मिल रही थी। मुरलीगंज थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि मृतक की पत्नी के आवेदन पर मुरलीगंज नगर पंचायत के पूर्व मुख्य पार्षद समेत 10 लोगों को आरोपी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल वरीय अधिकारी के द्वारा डॉग स्क्वायड को मंगवा कर जांच की गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये लगातार छापेमारी की जा रही है।

Comments (0)
Add Comment