मधेपुरा : एनएसयूआई गम्हरिया के कार्यकर्ताओं ने गुजरात के मोरबी में पुल हादसे के मृतक को कैंडल मार्च निकालकर दी श्रद्धांजलि

राजीव कुमार@गम्हरिया,मधेपुरा

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ( एनएसयूआइ ) के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में गुजरात के मोरबी पूल हादसा के मृतकों को कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दिया । कैंडल मार्च में बड़ी संख्या में स्थानीय एनएसयूआई के कार्यकर्ता, छात्र और युवा उपस्थित रहे।

कैंडल मार्च का नेतृत्व करते हुए एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि गुजरात मोरबी का पूल हादसा बहुत ही दुखद घटना है । इस घटना में लगभग 150 लोगों की जान चली गई और सैकड़ों लोग घायल है । हम मृतकों के प्रति शौक व्यक्त करते है और उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करते हैं । उन्होंने कहा की सरकार अविलंब मृतकों और घायलों के परिवारों को मुआवजा दे एवं पूल मरम्मत में अनियमितता बरतने वाले लोगो पर शक्त से शक्त करवाई की जाय । जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि मालूम हो कि घटना से पाँच दिन पूर्व ही पूल की मरम्मत पूरी हुई थी । इतने कम समय में इस प्रकार की घटना साबित कर रहा है की पुल मरम्मत में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरती गई थी। यह घटना गुजरात सरकार की आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे होने का पोल खोल रही है । उन्होंने कहा की सरकार और गुजरात पुलिस कार्रवाई के नाम पर पूल के गार्ड और टिकट काउंटर के कलर्क को गिरफ्तार कर अपनी पीठ थपथपा रही है । लेकिन पूल मरम्मत करने वाली कंपनी के मालिकों को खुला छोड़ी हुई है । जिससे साबित हो रहा है की सरकार असली दोषियों को बचाने का प्रयास कर रही है ।

कैंडल मार्च में मुख्य रूप से गम्हरिया प्रखंड संयोजक नीतीश कुमार, एनएसयूआइ के विश्वविद्यालय अध्यक्ष नीतीश यादव, ज्योतिष कुमार, आशीष कुमार, सुमन कुमार, कुलदीप कुमार, लाला जी , अभिमन्यु कुमार, इरसाद, ब्रजेश कुमार, नीतीश कुमार,अजय कुमार, नित्यानंद, कृष्णमोहन कुमार समेत दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे ।

Comments (0)
Add Comment