मधेपुरा : फोन कर मांगा रंगदारी, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

उदाकिशुनगंज,मधेपुरा/  जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल क्षेत्र में मक्का व्यवसायी से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में गणेशपुर वार्ड-14 निवासी मेघो कुमार, खपुर वार्ड-14 निवासी रंजीत कुमार उर्फ झबरा एवं राजकुमार शामिल है। यह जानकारी उदाकिशुनगंज एसडीपीओ अविनाश कुमार ने रविवार को प्रेसवार्ता में दी। उन्होंने बताया कि मक्का व्यवसायी विनोद पौद्दार ने बदमाशों द्वारा रंगदारी मांगने से संबंधित एक आवेदन रतवारा थाना में दिया गया था।

जिसमें उन्होंने कहा था कि बदमाशों ने 28 एवं 29 मार्च को अलग-अलग नंबर से कॉल कर गाली-गलौज व धमकी देते हुए 5 लाख रुपए रंगदारी की मांग की थी। 29 मार्च को बदमाशों ने 4 बार कॉल करके रंगदारी का रुपया लेकर बिहारीगंज पेट्रोल पंप के पास बुलाया। वहां नहीं गए और इसकी जानकारी पुलिस को दी। एसडीपीओ ने बताया कि इस संबंध में रतवारा थाना में एफआईआर दर्ज कर उनके नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टेक्निकल सेल की मदद से 24 घंटा के अंदर घटना में संलिप्त अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार लिया।

उन्होंने बताया कि जिस मोबाइल एवं सिम से धमकी दिया जा रहा था उसे जप्त कर लिया गया है। इन सभी के द्वारा योजना बनाकर फर्जी सिम कार्ड का उपयोग कर मक्का व्यपारी विनोद पौद्दार से रंगदारी मांगा जा रहा था। मेघो कुमार का पूर्व में आपराधिक इतिहास रहा है। वहीं रंजीत कुमार उर्फ झबरा एवं राजकुमार का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

छापेमारी टीम में रतवारा थानाध्यक्ष त्रिलोकीनाथ शर्मा, आलमनगर थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार एवं अन्य पुलिस जवान शामिल थे।

Comments (0)
Add Comment