लायंस क्लब रॉयल ने पौधरोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

मधेपुरा। लायंस क्लब रॉयल ने जल जीवन हरियाली अभियान के तहत शनिवार को एसएनपी प्लस टू स्कूल परिसर में पौधरोपण किया। लायंस क्लब रॉयल के अध्यक्ष किशोर कुमार के नेतृत्व में हुए पौधरोपण में 65 पौधे लगाए गए। इसमें 35 बरगद और 30 बकायन के पौधे थे।

अध्यक्ष श्री कुमार ने कहा कि लायंस क्लब पर्यावरण के क्षेत्र में अपना उत्कृष्ट योगदान देता रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को लाइंस क्लब रॉयल के तत्वावधान में पौधे लगाए गए। पौधे पर्यावरण में बढ़ते प्रदूषण, उच्च तापमान और ऑक्सीजन की मात्रा में हो रही कमी को दूर करने के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। लायन मनीष कुमार मिंटू ने कहा कि सभी तरह के जीव-जंतुओं के संरक्षण के लिए पौधरोपण अभियान काफी महत्वपूर्ण है। इस कार्यक्रम को आगे भी जारी रखा जाएगा।

लायन सुनील कुमार ने कहा कि लायंस क्लब रॉयल 4 सितंबर को चार्टर्ड हुआ है। उसके बाद से क्लब ने लगातार समाज के हित में एक से बढ़कर एक कार्यक्रम कर एक उदाहरण कायम किया है। क्लब आगे भी हर क्षेत्र में अपना बेहतर देने का काम करेगा।

मौके पर सुशील शांडिल, अमरेंद्र कुमार सिंह, मनोज कुमार, निक्कू नीरज, विकास कुमार और अमोद कुमार उपस्थित रहे।

चार्टर्ड होने के बाद से लगातार चल रहा अभियन: 4 सितंबर को चार्टर्ड होने के बाद से लायंस क्लब रॉयल समाज सेवा के क्षेत्र में लगातार अभियान चला रहा है। श्रीकष्ण जन्माष्टमी पर गोशाला में श्रद्धालुओं के लिये पेयजल की व्यवस्था की गई। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर सिंहेश्वर के ग्रीन फील्ड स्कूल में बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिये निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया। अपने अभियान के तहत शनिवार को पौधरोपण किया।

Comments (0)
Add Comment