खुर्दा मेला का हुआ उद्घाटन, पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा मां – बहनों के सम्मान के लिए है यह मेला

मो0 मुजाहिद आलम/कुमारखंड,मधेपुरा/ जिले के कुमारखंड प्रखंड के खुर्दा में सार्वजनिक युवा शक्ति दुर्गा पूजा मेला समिति के तत्वावधान में और जाप संरक्षक सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव व राज्य सभा सांसद रंजीत रंजन के नेतृत्व में आयोजित होने वाले मेला का शुक्रवार की शाम को विधिवत उद्घाटन किया गया। मेला समिति के अध्यक्ष श्यामनंदन प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जाप संरक्षक पूर्व सांसद पप्पू यादव ने मेला का उदघाटन दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

मौके पर पप्पू यादव ने कहा कि मेरा रिश्ता आप सभी लोगों के विचारों से है। उन्होंने कहा कि हम इंसानियत के लिए पैदा हुए हैं और कभी भी जाति की राजनीति नहीं करते हैं। हम समाज के हर वर्ग के लोगों के चेहरे पर मुस्कान देखना चाहते हैं । इसके लिए हम पूरी सिस्टम से लडते आए हैं और लडते रहेंगे। उन्होंने कहा कि मिथिला ,कोसी और सीमांचल के विकास के लिए लगातार लड़ते रहे हैं और आगे भी लड़ाई जारी रखेंगे।

पूर्व सांसद ने कहा कि दुर्गा शक्ति का प्रतीक है और खुर्दा मेला का आयोजन समाज में शक्ति स्वरूप हमारी मां बहन बेटी के सम्मान के लिए किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि सभी लोग मेला व सभी कार्यक्रम का भरपूर मनोरंजन लें और नशामुक्त मेला आयोजन में पूरा सहयोग करें।

उन्होंने कहा कि खुर्दा गांव में जिस मेला की शुरुआत आप सबों के सहयोग से किया था वह मेला आज गंगा जमुनी तहजीब को जीवंत करते हुए हिंदू मुस्लिम एकता का प्रतीक बनकर समाज में नई दिशा देने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मेला लगाने का उद्देश्य इस इलाके में आपसी भाईचारे और अमन चैन को बढ़ावा देना है।

पप्पू यादव ने इस अवसर पर लोगों से अपने लिए आशीर्वाद मांगते हुए कहा कि मुझे कोसी सीमांचल और मिथिलांचल के अधिकार के लिए बडी लडाई की शुरूआत पांच नवंबर मधेपुरा में है। आप सबों के सहयोग की जरूरत है। कार्यक्रम का संचालन कृष्ण कुमार यादव ने किया।

मौके पर पूर्व सांसद और अन्य अतिथि ने पूर्व मेला अध्यक्ष स्व. सुनील कुमार यादव, स्व. हाजी मंजूर आलम, स्व चंद्रशेखर यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस अवसर पर मेला आयोजन समिति अध्यक्ष श्यामनंदन प्रसाद , सचिव सह संयोजक विनोद यादव, कार्यकारी अध्यक्ष सुशील कुमार, जाप प्रदेश महाचिव राजेश कुमार पप्पू, आयोजन समिति सदस्य अरविंद कुमार, दुखमोचन यादव, राजेन्द्र यादव, विरेन्द्र प्रसाद साहा, श्याम कुमार, नीरज यादव, रविंद्र पासवान, मो इलियास, प्रमोद राम, दुखमोचन पासवान, देवनारायण साह, रवि रंजन, सिंघेश्वर यादव, नवीन कुमार पिट्टू, मंटू सिंह, अरूण कुमार सिंह, रामकुमार यादव, सुरेंद्र प्रसाद, मुकेश यादव, पिंटू यादव, सुशील यादव, रमेश कुमार रमण, गुड्डू यादव, राजीव बबलू ,गौतम यादव, राम अवतार ठाकुर, गोपाल ठाकुर, युवा जाप नेता रणधीर कुमार
सहित अन्य कार्यकर्ता एवं हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment