पत्रकार विमल के आश्रितों को मिले 50 लाख रूपए और सरकारी नौकरी

मधेपुरा/ अररिया जिले के रानीगंज निवासी दैनिक जागरण के पत्रकार विमल कुमार यादव को श्रद्धांजलि प्रदान करने के लिए शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित प्रेस क्लब सभागार में नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले शोक सभा का आयोजन किया गया। शोक सभा में शामिल पत्रकारों ने दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। पत्रकारों ने भगवान से प्रार्थना करते हुए उन्हें अपने चरणों में जगह देने की विनती की।

पत्रकारों ने कहा कि श्री यादव एक लोकप्रिय, जुझारू तथा नेकदिल इंसान थे। उनकी निर्मम हत्या ने हम लोगोंं को विचलित, चिंतित तथा भयभीत कर दिया है। पत्रकारों ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि मृतक पत्रकार के आश्रितों को 50 लाख रूपए का मुआवजा तथा पत्नी को सरकारी नौकरी उपलब्ध कराया जाय। उन्होंने कहा कि अगर सरकार हमारी मांगे पूरी नहीं करती है तो हमलोग चरणवद्ध आंदोलन करने को विवश हो जाऐंगे।

शाेक सभा की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष डॉ. सुलेन्द्र कुमार ने की। इस मौके पर कोशी प्रमंडलीय अध्यक्ष शंकर कुमार, उपाध्यक्ष रंजीत कुमार, चंदन कुमार, सुधांशु कुमार,मो. केशर आलम, मतीउर्र रहमान, प्रवीर कुमार वनर्जी, अजय कुमार, रूद्रनारायण यादव, रवि कुमार संचारकर्मी, विकास कुमार अकेला, राजकुमार कुमार समेत अन्य लोग उपस्थित थे। पत्रकारों ने मांगोंं से संबंधित ज्ञापन डीएम की अनुपस्थिति में एडीएम को सौंपा। उन्होंने कहा कि आवेदन को शीघ्र राज्यपाल कार्यालय भेज दिया जाएगा।

समाजसेवी ने की कार्रवाई की मांग :
अररिया जिले के रानीगंज में अपराधियों के द्वारा लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकार विमल कुमार यादव को घर में घूस कर हत्या किये जाने के बाबत पूर्व पार्षद सह सामाजिक कार्यकर्ता ध्यानी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग करते हुए कहा कि घटना की उच्च स्तरीय जांच हो और प्रशासन अपराधियों की गिरफ्तारी जल्द करें। मृतक के परिजनों को कम से कम दस लाख मुआवजा,परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी एवम बच्चाें को अनिवार्य मुफ्त शिक्षा दें।

Comments (0)
Add Comment