खुर्दा में जाप सुप्रीमो ने मकर संक्रांति के मौके पर खिचड़ी भोज का किया आयोजन

मो0 मुजाहिद आलम/ कुमारखंड, मधेपुरा/ कुमारखंड प्रखंड स्थित आदर्श ग्राम खुर्दा स्थित सुभाषचंद्र बोस युनिवर्सल स्कूल परिसर में सोमवार को जाप सुप्रीमो सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ उर्फ पप्पु यादव के तत्वावधान में मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में तिलक और खिचड़ी भोज का कार्यक्रम का आयोजन किया गया।आयोजित खिचड़ी भोज में कोसी और सीमांचल से आए हजारों जाप कार्यकर्ता,जनप्रतिनिधि व गणमान्य लोगों ने लजीज व्यंजन का लुफ्त उठाया।

आयोजित खिचड़ी भोज कार्यक्रम के दौरान जाप सुप्रीमो पप्पु यादव ने अपने सहयोगी के साथ स्वयं लोगों को गर्मागर्म लजीज खिचड़ी,तिलकूट पकौड़ा और दही परोसा । इसके बाद खुद भी खिचडी ग्रहण किया। उन्होंने सभी को मकर संक्रांति की बधाई दी।केन्द्र की भाजपा सरकार पर कोसी, सीमांचल व मिथिलांचल के साथ सौतेले व्यवहार करने का आरोप लगाकर जमकर निशाना साधा। उन्होंन कहा कि स्वतंत्रा सेनानी सुभाषचंद्र बोस के जयंती 23 जनवरी से पुर्णियां जिले से पार्टी के द्वारा प्रणाम पुर्णियां स्लोगन के साथ चुनावी कम्पैन का आगाज किया जाएगा।इसके बाद प्रणाम मधेपुरा ,प्रणाम सुपौल स्लोगन के साथ चुनावी कम्पैन किया जाएगा।इसी तरह अन्य जगह से भी चुनावी कम्पैन का आगाज होगा।

उन्होंन कार्यकताओं का आह्वान करते हुए कहा कि आप हमें लोकसभा चुनाव के दौरान अपना- अपना तीन माह का समय पप्पू को दें।ताउम्र पप्पु यादव आपका रहेगा।उन्होंन कहा कि कोसी, सीमांचल और मिथिलांचल को विशेष पैकेज देने की मांग को लेकर घर-घर जाकर लोगों से बातचीत करेंगे। उन्होने कहा कि आजाद हिंदुस्तान के बाद बिहार में सबसे ज्यादा उपेक्षित कोसी, सीमांचल और मिथिलांचल रहा है। श्री यादव ने कहा कि कोसी, सीमांचल और मिथिलांचल के लोगों ने चुनाव के दौरान सरकार बनाने के लिए विभिन्न दलों को ज्यादा जनप्रतिनिधि देने का काम किए हैं।वाबजूद इसके कोसी, सीमांचल व मिथिलांचल में सभी फैक्ट्रियां बंद पड़ी है। दूध, मखान, मक्का का उत्पादन सबसे ज्यादा कोसी, सीमांचल और मिथिलांचल होता है। इसके बाद भी सबसे ज्यादा मजदूर पलायन इसी क्षेत्र के लोग क्यों कर रहें है ? इन तमाम मुद्दों को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंन कार्यकताओं से कहा कि राजनीति में महिलाओं की भागीदारी पति के बगैर नहीं है।संगठन में महिलाओं की भागीदारी होना आवश्यक है।संगठन के लोग आधी आबादी महिलाओ
को बुजुर्ग को सम्मान देकर देकर इनका विश्वास जीतने का काम करें।

मौके पर जाप के जिलाध्यक्ष मोहन मंडल, रामकुमार यादव,जाप प्रखंड अध्यक्ष मुकेश कुमार यादव, शेलेन्द्र कुमार,देवाशीष पासवान, अनिल अनल, बिनोद यादव, मनोज यादव आदि मुख्य रुप से मौजूद थे.

एक दर्जन लोगों ने जाप पार्टी की ली सदस्यता

पूर्व सांसद सह जाप सुप्रीमो पप्पू यादव के समक्ष खुर्दा सुभाषचंद्र बोस युनिवर्सल स्कूल खुर्दा में पुर्णियां जिले के एक दर्जन लोगों ने दुसरे पार्टी से इस्तीफा देकर जाप की सदस्यता ग्रहण किया।मौके पर जाप सुप्रीमो पप्पु यादव ने सभी को माला पहनाकर पार्टी की सदस्यता दिलाई।

Comments (0)
Add Comment