जनसंवाद कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओ की दी गई जानकारी

मधेपुरा/ जिला प्रशासन की ओर से गुरूवार को रघुनाथपुर पंचायत भवन परिसर में मधेपुरा मंथन एक जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जन संवाद कार्यक्रम का उद्घाटन एसडीएम धीरज कुमार सिन्हा और एडीएम अरूण कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। जन संवाद कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के दर्जनो स्टॉल पर लोग अपनी समस्याओ से संबंधित आवेदन किया। खासकर खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण और राजस्व विभाग के स्टाॅल पर लोगों की भीड़ देखने को मिला। हालांकि जनसंवाद कार्यक्रम में पंचायत के विभिन्न वार्डो से लोगो की उपस्थिति कम रही।

मौके पर एसडीएम धीरज कुमार सिन्हा और एडीएम अरूण कुमार ने लोगो को संबोधित किया। सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कल्याणकारी योजनाओ के बारे में बताया गया।वही बीडीओ आशा कुमारी, सीओ मुकेश कुमार सिंह, बीपीआरओ राजकुमार सिंह, एमओ प्रभाष कुमार, बीईओ राम गुलाम गुप्ता, बीएओ राजेश चौधरी, पीओ भोला दास, बीएचएम मो शहाबुद्दीन, सीडीपीओ आशीष नंदन और जीविका कर्मी ने अपने अपने विभागो से लाभ लेने की जानकारी दिया।

इस दौरान लोगो के शिकायत और सुझावो को गंभीरतापूर्वक लिया गया। जल्द से जल्द निष्पादन का आश्वासन दिया गया। कहा जो समस्याओ का निदान जन संवाद कार्यक्रम में नही होगा। उसका ब्लाॅक और जिला स्तर से कराया जाएगा।

जनसंवाद कार्यक्रम में राजस्व, कृषि, स्वच्छता, स्वास्थ, समाज कल्याण, शिक्षा, मनरेगा, पशुपालन, लोक शिकायत, जीविका, पंचायती राज, सहकारिता, बिजली के आलावा विभिन्न विभागों के दर्जनों स्टाल लगाए थे।

Comments (0)
Add Comment